UP Live

विधायक ने भ्रमण कर पावन मिट्टी व अक्षत किया संग्रहित

महराजगंज । आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम ग्राम सभा सोनरा मे मंडल अध्यक्ष अरविंद मौर्य की अध्यक्षता में किया गया। अतिथि सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया के नेतृत्व में प्रमुख प्रतिनिधि रामप्रीत गुप्ता, इंजी विवेक गुप्ता, खंड विकास अधिकारी चंद्रशेखर कुशवाहा, मंडल महामंत्री सूर्य नाथ शर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने भारत माता की जय के नारे के साथ घर घर जा कर लोगो से  मिट्टी और एक चुटकी चावल अमृत कलश में मांगा। इस अवसर पर सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया ने कहा किकहा कि मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई है।

इस अभियान की शुरुआत भारत छोड़ो आन्दोलन की वर्षगांठ के दिन से किया गया है। मेरी माटी मेरे देश अभियान के अंतर्गत कलशों में लाई गई मिट्टी का उपयोग दिल्ली के कर्तव्य पथ पर बनी अमृत वाटिका को विकसित करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली में एक शिलाफलकम स्थापित की जाएगी जिस पर देश के उन शहीदों का नाम अंकित होगा जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी थी यानी यह कार्यक्रम देश की आजादी के नायकों को सम्मान में किया जा रहा।उन्होंने कहा किने कहा कि भारत माता के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले वीर एवं वीरांगनाओं को सम्मान देना हर भारतीय का दायित्व है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस कार्यक्रम के माध्यम से भुला दिए गए स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों को याद करने की एक नई दृष्टि दी है।

प्रमुख प्रतिनिधि राम प्रीत गुप्ता ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के पश्चात लोगों में राष्ट्र प्रेम की भावना पहले से कहीं अधिक जागृत हुई है, प्रधानमंत्री जी के एक आह्वान पर सभी देशवासी ने अपने घर पर तिरंगा लगाने का ऐतिहासिक कार्य किया था। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश के जांबाज वीरों के शौर्य और बलिदान को समर्पित ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान से जुड़कर हम सभी अपना कृतज्ञ भाव प्रकट करें।इस अवसर पर विधायक ने मौजूद लोगो को शपथ भी दिलाई । इस दौरान मयंक मणि त्रिपाठी,अभयनन्दन पटेल ,राजकुमार शर्मा,ऋषिराज पटेल,मो कलाम ,सुभाष गुप्ता,धर्मेन्द्र गौड़, विजय गौतम, उमेश पटेल, ग्राम विकास अधिकारी सुधीर सिंह मौजूद रहे।

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button