State

छत्तीसगढ़ में 6 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

रायपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ की सरकार ने सोमवार को प्रमुख शहरों में लॉकडाउन की अवधि को 6 अगस्त तक बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। प्रभावित शहरों में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनंदगांव और अन्य शामिल हैं। कैबिनेट मीटिंग के बाद कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर जैसे प्रमुख शहरों में बढ़ते कोरोना के मामलों के देखते हुए लॉकडाउन को हफ्ते भर बढ़ाकर 6 अगस्त तक करने का फैसला किया गया है।
रविन्द्र चौबे ने कहा, “सरकार ने जिला कलेक्टर को निर्देश देते हुए कहा कि जहां पर कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले हैं वहां पर लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। साथ ही, कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी कदम उठाए जाने जाहिए।”
उन्होंने कहा कि जिन शहरों में ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं वहां पर कैबिनेट ने कोविड बेड्स की स्थिति की भी समीक्षा की। छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में कोरोना का प्रसार हो चुका है और शनिवार की रात तक यहां पर 7623 कविड-19 के मामले सामने आए थे। इनमें से 2626 एक्टिव केस हैं जबकि 4944 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्च किया गया। जबकि,  43 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close