State

लान संचालक इस बात का ध्यान रखें कि यातायात प्रभावित न होने पाए -डीएम

blankशाम के समय से सड़कों पर यातायात बढ जाने से जाम की समस्या पैदा होती है।जिसमें मैरिज लान के बाहर सड़कों के दोनों ओर वाहनों की पार्किंग से भी समस्या बढ जाती है। इसका विशेष ध्यान लान संचालकों द्वारा रखा जाय

वाराणसी दिसम्बर । जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को कैम्प कार्यालय पर व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की। जिसमें व्यापारियों के द्वारा कई समस्याएं रखी गयी। मैरिज लान व उसकी पार्किंग के संबंध में विकास प्राधिकरण द्वारा नक्शा पास कराये जाने की नोटिस दिये जाने पर मैरिज लान मैरिज लान व्यापार मण्डल के लोगांं ने पत्रक देकर अपनी वेदना व्यक्त की। जिसपर जिलाधिकारी ने कहा कि उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण से वार्ता कर इस संबंध में उचित निर्णय लिया जायेगा।
जिलाधिकारी द्वारा व्यापरियों/मैरिज लान के व्यापरियों से हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार रात 10.00 के बाद डी0जे0 आदि के संचालन पर रोक लगी होने का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने की बात कही गयी। शाम के समय से सड़कों पर यातायात बढ जाने से जाम की समस्या पैदा होती है।जिसमें मैरिज लान के बाहर सड़कों के दोनों ओर वाहनों की पार्किंग से भी समस्या बढ जाती है। इसका विशेष ध्यान लान संचालकों द्वारा रखा जाय।
व्यापारियों ने कहा कि पूर्व में दिये गये निर्देश के अनुसार अस्सीघाट, दशाश्वमेध घाट तथा राजघाट पर एम्बुलेंस की उपलब्धता पर सुनिश्चित कराया जाना था। जिसका अनुपालन अबतक नहीं किया गया। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी को पुनः व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। चितरंजन पार्क से गोदौलिया के बीच बुजुर्ग एवं चलने में असमर्थ लोगों के लिए पांच ई-रिक्शा चलाये जाने की मांग की। जो प्रतिमाह बदले जायेंगे। इस जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि इस पर विचार कर उचित निर्णय लिया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close