Politics

केसी वेणुगोपाल ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी, राहुल गांधी की सुरक्षा में चुक का लगाया आरोप

नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में दिल्ली में हैं। इस दौरान कांग्रेस ने दिल्ली में उनकी सुरक्षा में चुक का आरोप लगाया है। इसे लेकर कांग्रेस महासचिव ने गृह मंत्रालय को पत्र भी लिखा है। कांग्रेस का दावा है कि दिल्ली पुलिस राहुल की सुरक्षा के मुद्दे में पूरे तरह से विफल रही है।

24 दिसंबर की घटना

कांग्रेस का आरोप है कि जैसे ही यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची। उसके बाद कई बार राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध लगी और दिल्ली पुलिस भीड़ को काबू करने और उनके चारों ओर के सुरक्षा के घेरे को मेंटेन करने में असफल रही. राहुल गांधी को Z प्लस सिक्योरिटी मिली है। केसी वेणुगोपाल ने शिकायत में कहा कि इसके बाद स्थिति काफी बिगड़ गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भारत यात्रा में शामिल यात्रियों को सुरक्षा का घेरा बनाना पड़ा।

दिल्ली पुलिस रही नाकाम

केसी वेणुगोपाल ने चिट्ठी में लिखा, दिल्ली पुलिस मूकदर्शक बनी रही और भीड़ को रोकने में नाकाम रही। इसके अलावा इंटेलिजेंस ब्यूरो का इस्तेमाल उन लोगों को डराने धमकाने में किया जा रहा है जो राहुल गांधी से मिल रहे हैं। आईबी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है।

‘सुरक्षा पर न हो राजनीति’

केसी वेणुगोपाल ने याद दिलाया कि आर्टिकल 19 के तहत कोई भी व्यक्ति अभिव्यक्ति की आजादी के तहत प्रदर्शन या यात्रा या अपने विचारों को व्यक्त कर सकता है। राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की हत्या का हवाला देते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने दो नेता खोए हैं और ऐसे में उनकी मांग है कि राहुल गांधी की सुरक्षा पर राजनीति ना हो और खिलवाड़ ना किया जाए।(वीएनएस)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: