National

एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया तथा इस दौरान हुए मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये।सेना ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उरी के हथलंगा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब एक अग्रिम इलाके में हुई मुठभेड़ में तीनों घुसपैठिए मारे गए।सेना ने कहा कि सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान को आज सुबह शुरू किया गया था।

सेना ने कहा कि घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को सतर्क सैनिकों ने घेर लिया और दो के शव बरामद कर लिए गए। उन्होंने कहा कि तीसरा आतंकवादी भी मारा गया लेकिन नियंत्रण रेखा पर आसपास के क्षेत्र में पाकिस्तानी चौकियों की ओर से गोलीबारी के कारण शव की बरामदगी में बाधा आ रही है।उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन अभी भी जारी है.सेना के श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर कहा,“सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में आज सुबह बारामूला के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया।

तीन आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की, जिनका सतर्क सैनिकों ने मुकाबला किया। दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है और शव भी बरामद कर लिए गए हैं। तीसरा आतंकवादी भी मारा गया है, लेकिन नियंत्रण रेखा पर आसपास के क्षेत्र में पाक चौकियों द्वारा गोलीबारी के कारण शव की बरामदगी में बाधा आ रही है। ऑपरेशन प्रगति पर है।”घुसपैठ की कोशिश को ऐसे समय में नाकाम कर दिया गया जब दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में दो से तीन लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादियों को मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान चल रहा है।

वहां बुधवार को हुए मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और एक पुलिस उपाधीक्षक मारे गए। कोकरनाग वन क्षेत्र के गारोल में ऑपरेशन चौथे दिन शनिवार को फिर से शुरू हुआ।शुक्रवार देर रात कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा,“सभी दो-तीन फंसे हुए आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा।” (वार्ता)

https://twitter.com/AHindinews/status/1703013045893751257

https://www.youtube.com/watch?v=lgkZC9VmgW0

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button