NationalSports

एशिया कप 2023 के लिये पाकिस्तान नहीं जायेगी भारतीय टीम : शाह

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिये पाकिस्तान नहीं जायेगी और टूर्नामेंट का आयोजन किसी तीसरी तटस्थ जगह किया जायेगा।शाह ने यहां आयोजित बीसीसीआई की आम सभा के बाद कहा,“ एशिया कप 2023 का आयोजन किसी तीसरे स्थान पर होगा। मैं यह बात एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष के तौर पर कह रहा हूं। हम (भारत) वहां (पाकिस्तान) नहीं जा सकते, वह भी यहां नहीं आ सकते। पहले भी एशिया कप का आयोजन तटस्थ जगह पर हुआ है। ”एसीसी ने फिलहाल इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार एशिया कप 2023 के अलावा चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 की मेज़बानी भी पाकिस्तान के पास है, जबकि भारत को विश्व कप 2023 की मेज़बानी करनी है। शाह के बयान से इन प्रतियोगिताओं के आयोजनों पर असर पड़ सकता है।भारत ने 2006 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों की सरकारों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण 2012 से भारत-पाकिस्तान ने द्विपक्षीय क्रिकेट भी नहीं खेला है।बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते राज्य संघों को भेजे गये वार्षिक आम सभा एजेंडा नोट में पाकिस्तान में 2023 एशिया कप का उल्लेख किया था, जिससे लगभग 15 वर्षों में पहली बार भारत की पाकिस्तान यात्रा की संभावना सामने आई थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मैच अगस्त-सितंबर में 2022 एशिया कप में खेला गया था। दोनों टीमें 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में भी आमने-सामने होंगी।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: