NewsState

पूर्वांचल के तीसरे सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का हुआ लोकार्पण

विन्ध्य गुरुकुल कॉलेज में स्थापित यह झंडे की ऊँचाई 115 फुट और 20×30 की माप हैं

वाराणसी, जनवरी । उत्तर प्रदेश के स्टाम्प एवं पंजीयन व न्यायालय शुल्क राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने शुक्रवार को मिर्ज़ापुर के चुनार क्षेत्र में गोसाईंपुर स्थित विन्ध्य गुरुकुल कॉलेज के प्रांगण में पूर्वांचल के तीसरे सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण किया। विन्ध्य गुरुकुल कॉलेज में स्थापित यह झंडे की ऊँचाई 115 फुट और 20×30 की माप वाले तिरंगे लोकार्पित किया।
मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि विन्ध्य पर्वत की सुरम्य वादियों में स्थापित यह राष्ट्रध्वज विन्ध्य क्षेत्र के महत्व को प्रदर्शित करेगा और लोगों में राष्ट्रप्रेम की नई ऊर्जा का संचार करेगा, 115 फीट ऊंचा तिरंगा इतना बड़ा है कि इसे किसी भी मौसम में लगभग 5 किमी तक की दूरी से भी देखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्र के प्रति एकजुटता, भाईचारे,और आपसी सहयोग और समरसता को बनाये रखने के लिए प्रेरित करेगा।
पूर्वांचल के इस तीसरे सबसे ऊंची राष्ट्रध्वज के लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि मंत्री रवीन्द्र जायसवाल के अलावा एमएलसी केदारनाथ सिंह ,एमएलसी आशीष पटेल, विधायक रोहनिया वाराणसी सुरेन्द्र नारायण सिंह,भाजपा मिर्ज़ापुर के जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह, पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.जीसीआर जायसवाल, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार साहब लाल मौर्य, निर्मात्री फर्म के चेयरमेन रवि सहगल अतर सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close