Health

नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने के लिए आईएमए ने लिखा स्वास्थ्य मंत्री को पत्र

नई दिल्ली । नीट पीजी 2022 की परीक्षा स्थगित करने की छात्रों की मांग के समर्थन में अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी आ गया है। गुरुवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को नीट पीजी 2022 की परीक्षा स्थगित करने के लिए पत्र लिखा है। स्वास्थ्य मंत्री को लिखे अपने पत्र में मंत्रालय से 21 मई को होने वाली परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया गया है।

आईएमए ने स्वास्थ्य मंत्रालय को लिखे अपने पत्र में कहा कि पांच से 10 हजार इंटर्न, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कोरोना योद्धा के रूप में कार्य किया, वे अपनी अंतिम परीक्षा पूरी होने में देरी के कारण नीट पीजी के लिए उपस्थित नहीं हो पाएंगे। इसलिए छात्रों के भविष्य को देखते हुए नीट पीजी की परीक्षा को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जाना चाहिए।

इससे पहले फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को एक पत्र लिखा था और उनसे परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया था। इस बीच, कई छात्र काउंसलिंग में देरी के कारण नीट की परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना के कारण समय पर अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाए हैं।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: