NationalState

गलत लोग चुने जाते हैं तो गरीब का राशन सैफई खानदान के पास पहुंच जाता है: योगी

- सीएम योगी ने कानपुर में 556.07 करोड़ की 45 विकास परियोजनाओं और उन्नाव में 81.89 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

– संकट के समय जो आपके साथ नहीं रहे वोट के समय उनके साथी मत बनिये: सीएम
– बिना रुके, बिना झुके, बिना डिगे, बिना हटे यूपी के विकास में दिया एक-एक क्षण: सीएम
– कानपुर में अब अत्याधुनिक तोंपे बनेंगी, नवम्बर से दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन

लखनऊ । जब गलत लोग चुने जाते हैं तब गरीबों का राशन सैफई खानदान के पास पहुंच जाता है। गरीब का राशन खाने में इनको कोई संकोच नहीं। वर्ष 2017 से पहले बिजली का पैसा गायब हो जाता था। पीढ़ी की पीढ़ी बीत जाती थी, लेकिन बिजली नहीं आती थी। साढ़े 04 साल में बहुत कुछ बदला है। हमारी सरकार ने बिना रुके, बिना झुके, बिना डिगे और बिना हटे प्रदेश के विकास के लिए अपना एक-एक क्षण समर्पित किया है। उत्तर प्रदेश के 24 करोड़ लोगों के विकास के लिए समय समर्पित किया है। यह बातें गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर और उन्नाव में विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह के दौरान कही।

मुख्यमंत्री ने कानपुर में 556.07 करोड़ की 45 विकास परियोजनाओं और उन्नाव में 81.89 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कानपुर में जल्द ही अत्याधुनिक तोपें बन कर तैयार होंगी। तोपों का निर्माण कार्य आगे बढ़ने जा रहा है। हमने 300 एकड़ भूमि को यहां अधिकृत किया है। डिफेंस कॉरीडोर के नए नोड के रूप में कानपुर को पुन: उसके गौरव को दिलाने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानपुर मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। मेट्रो की ट्रेन भी आ रही है। उन्होंने कहा कि नवम्बर के अंत में मेट्रो का संचालन भी शुरू करने जा रहे हैं। यह कानपुर का बदलता हुआ नक्शा है। कानपुर में नया एयरपोर्ट बन रहा है। एक साथ तीन विमान उतरकर यहां पार्क हो सकते हैं। 500 लोग एक साथ सिविल टर्मिनल में आकर कानपुर के अपने विकास की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने में योगदान दे सकते हैं। सरकार ने मां गंगा की अविरलता के साथ कानपुर के सर्वांगीण विकास को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया है।

सीएम ने कहा क याद करिये कभी कानपुर प्रमुख औद्योगिक नगर हुआ करता था लेकिन आजीदी के बाद लगातार उपेक्षा का शिकार होता रहा। धीरे-धीरे उद्योग बंद होते गये। मां गंगा की धारा को भी सबसे ज्यादा बर्बाद करने के लिए कानपुर नगर को दोषी ठहराया जाता था लेकिन नमामि गंगे योजना के तहत सीसामऊ नाला परियोजना के माध्यम से पूरी तरह से बंद करके एसटीपी से जोड़ दिया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बच्चों को पोषण पोटली वितरित की। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को उनके घर की चाभी भेंट की। मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 10 हजार रुपये के चेक दिये। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी पांच किसानों को सम्मान दिया। इसके साथ ही राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की लाभार्थी को बीसी सखी डिवाइस दी। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और कन्या विवाह के लाभार्थियों को भी सौगात दी।

सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला जमकर हमला

सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जब सरकार दिशाहीन होती है तो विकास भी दिशाहीन हो जाता है। आपने अच्छे विधायक और सांसद चुने हैं जो आपके लिए लड़ते हैं, गरीब के आवास के लिए, गरीब के शौचालय के लिए, गरीब को रसोई गैस का कनेक्शन मिल सके, हर गांव में सड़क बन सके इसके लिए लड़ते हैं। उन्नाव में भी बिजली रात में चमचमाते हुई दिखाई दे इसके लिए लड़ते हैं तब यह सपना साकार होता है। याद करिये 2017 से पहले आपको बिजली मिलती थी, गरीबों को राशन मिलता था जैसे आज दिया जा रहा है। जब आप अच्छे लोग चुनते हैँ तो शासन की योजना आप तक पहुंच जाती है। लेकिन जब गलत लोग चुने जाते हैं सारा राशन सैफई खानदान के पास पहुंच जाता हैं। पिछली सरकारों का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि गरीब का राशन खाने में उनको कोई संकोच नहीं होता था। बिजली का पैसा गायब हो जाता थी और पीढ़ी की पीढ़ी बीत जाती थी लेकिन बिजली नहीं आती थी।

संकट में जो आपका साथी नहीं आप भी वोट के समय मत बनिये उनके साथी

उन्नाव में जनता को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने लोगों से पूछा कि सपा, कांग्रेस बसपा के समय ऐसे राशन मिलता था ? क्या सपा अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम कराती, या फिर बसपा और कांग्रेस ऐसा करा पाती? पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि जब सत्ता में रहकर उन्होंने कुछ नहीं किया है तो मेरी आप सबसे अपील है कि उनको भी कुछ नहीं देने की आवश्यकता है। सीएम ने कहा कि जब संकट था कोरोना काल में ट्विटर पर संदेश देते थे तब तो जनता की सुध नहीं थी। तब हमारा एक-एक सांसद और विधायक आपके बीच सेवा कर रहा था। मैं भी आपके बीच आकर गांव-गांव घर-घर जाने का काम कर रहा था। जो संकट के समय आपका साथी नहीं बन सकता तो आप भी वोट के समय उनके साथ मत बनिये। विकास हमारा संकल्प है, सुरक्षा देना हमारी प्रतिबद्धता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close