CrimeState

ओडिशा में IAS अधिकारी एक लाख की घूस लेते गिरफ्तार

भुवनेश्वर, दिसंबर । सतर्कता विभाग ने एक लाख रुपए घूस लेते हुए एक आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है। 2009 बैच के ओडिसा कैडर के अधिकारी विजय केतन उपाध्याय को भुवनेश्वर से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे एक फार्म हाउस के मालिक से घूस ले रहे थे। 2008 के सिविल सेवा परीक्षा में उपाध्याय ने पांचवीं रैंक हासिल की थी।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना के आधार पर उपाध्याय के बालासोर और भुवनेश्वर स्थित आवास पर छापेमारी की गई थी। उपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है। उपाध्याय वर्तमान में ओडिसा हॉर्टिकल्चर विभाग के डायरेक्टर हैं। उपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने बताया, ‘पिछले कुछ सप्ताह से ऐसी सूचनाएं मिल रही थीं कि हॉर्टिकल्चर विभाग के डायरेक्टर घूस ले रहे हैं। इसी के बाद हमने उनपर नजर रखनी शुरू कर दी और इसी कड़ी में यह कार्रवाई की गई है।’

उपाध्याय की गिरफ्तारी उस वक्त हुई है जब विपक्ष पटनायक सरकार पर आरोप लगा रहा था कि राज्य सरकार केवल राज्य सरकार के छोटे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है जबकि बड़े कथित तौर पर बड़े भ्रष्टाचार में शामिल आईएएस और आईपीएस अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पिछले 9 साल में सतर्कता विभाग ने 9 आईएएस अधिकारियों के खिलाफ 11 मामले दर्ज किए हैं। वहीं 227 केस ओएएस अधिकारियों के खिलाफ हैं। विभाग ने 6 केस में चार्जशीट दाखिल कर दी है। एक केस में फाइनल रिपोर्ट दे दी गई है जबकि चार मामलों में अभी भी जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close