National

चुनौतियों से मिलता है मुझे आत्मविश्वास : मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वर्तमान लोकसभा में कई ऐतिहासिक फैसले हुए हैं और इस दौरान उन्हें जो चुनौतियां मिलती रही हैं उनसे हमेशा उनका आत्मविश्वास बढ़ा है।श्री मोदी ने आज सत्रहवीं लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से पहले सदन को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने कई ऐतिहासिक और प्रगतिशील फैसले लिए हैं। उनका कहना था कि उनकी सरकार ने किन्नर समाज को सम्मान देने का काम किया है और उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव का समय है इसलिए कई सदस्यों में घबराहट का माहौल है लेकिन लोकतांत्रिक परंपरा की खूबसूरती यही है कि चुनाव से लोकतंत्र के मंदिर की शान बढ़ती है। लोकतंत्र की शान बढ़े इसके लिए चुनाव होंगे और फिर यहां सदस्य चुनके आएंगे।उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि इस सदन ने आज राम मंदिर पर प्रस्ताव को पारित किया और सभी सदस्यों ने संवेदना और सहानुभूति तथा सबके साथ और सबके विश्वास की भावना का प्रदर्शन करते हुए सदन में अपनी बात रखी। यह हमारे आने वाली पीढ़ी के लिए अच्छे संकेत हैं और सबको प्रेरित करेगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों का आभार जताया कि उन्होंने पिछले पांच साल में सदन को गरिमा से चलाने में उनका सहयोग किया है। उनका कहना था कि लोकसभा की उच्च परंपरा रही है और पिछले 5 साल के दौरान उन्होंने इस परंपरा को गरिमा तथा समृद्धि के साथ आगे बढ़ने का प्रयास किया है।उन्होंने कहा कि वह 19 जून 2019 को सर्वसम्मति से लोकसभा अध्यक्ष चुने गए थे और पहले ही सत्र में उनकी अध्यक्षता में सदन की जबरदस्त उत्पादकता रही थी।श्री बिरला ने कहा कि उनके पहले भी कई अध्यक्षों ने नए संसद भवन की बात की थी और उनकी तरह से उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष अपनी बात रखी थी।उन्होंने इसे सहजता से स्वीकार किया और 2 साल 5 माह में संसद का नया भवन बनकर तैयार हो गया।(वार्ता)

17वीं लोकसभा का कार्यकाल सुधारों एवं असाधारण उपलब्धियों से भरा: मोदी

‘कैंटीन सब्सिडी खत्म करके 15 करोड़ बचाये 17वीं लोक सभा ने’

राम हमारे आराध्य हैं, राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिएः सीएम योगी

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: