UP Live

बे-रंग न हो महिला बंदियों व उनके बच्चों की होली

गाजीपुर। अपराध से घृणा करें, अपराधी से नहीं की मूल भावना को साकार करने के उद्देश्य से उ. प्र. अपराध निरोधक समिति, लखनऊ सदैव से तत्पर रही है। समिति के चेयरमैन डा. उमेश शर्मा के निर्देशानुसार, प्रांतीय विशेष सचिव मयंक कुमार सिंह एवं जोन सचिव व केंद्रीय कार्यकरिणी सदस्य डॉ. ए.के. राय के मार्गदर्शन में समिति ने हर वर्ष की भांति, इस वर्ष भी जिला जेल में निरुद्ध महिला बंदियों व उनके साथ रह रहे बच्चों की होली को उपहार प्रदान कर उनके चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी।

होली का त्योहार रंगों का त्योहार है, बाल मन में इस त्यौहार को लेकर बड़ा उमंग और जोश जुनून रहता है, लेकिन किसी कारणवश समाज के अंग के ये लोग, जेल में निरुद्ध हैं। समिति सदैव हर सुख दुख में प्रदेश के कारागारों में, सहयोग व सहभागिता की भावना से कार्य करती है।

जेल अधीक्षक सत्य प्रकाश ने उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समिति कैदियों के सुख–दुख में हमेशा सहयोग के लिए तत्पर रहती है। करोना काल में भी इनका सहयोग कैदियों एवम् बंदी रक्षकों के प्रति अत्यन्त सराहनीय रहा है। कारागार में बंद महिला कैदियों और उनके बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाने और उनके त्यौहार को खुशनुमा बनाने के लिए उनका आज का प्रयास सराहनीय है।

होली से पूर्व इस अवसर पर उन्होंने ्सभी कैदियों सहित उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति के सभी सदस्यों को होली की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जेलर आर.के. वर्मा, डिप्टी जेलर रविंद्र यादव के अतिरिक्त समिति के चन्दन प्रजापति, शिवांश त्रिपाठी, मयंक यादव आदि उपस्थित रहेl

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: