Sonbhadra

अवैध चल रहे अस्पतालों व पैथलॉजी पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी से हड़कंप

एक पैथलॉजी सहित 2 हॉस्पिटल किया सीज, दो अस्पतालों को नोटिस

दुद्धी, सोनभद्र :स्थानीय कस्बे में अवैध निजी अस्पतालों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख निजी अस्पतालों को बंद कर संचालक फरार हो गए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक निजी अस्पताल को सीज कर दिया, जबकि अस्पताल में प्रसव कराकर स्वास्थ्य विभाग को सूचना न देने पर दूसरे निजी अस्पताल को नोटिस जारी किया है।

जिला स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ गुरू प्रसाद मौर्या के नेतृत्व में जांच दल वृहस्पतिवार की शाम कस्बे में अवैध और मानकों के विपरीत चल रहे निजी अस्पतालों पर छापेमारी की। नगर के कई डॉक्टर अपने अस्पतालों के शटर व दरवाजे बंद कर फरार हो गए। दुद्धी-धनौरा मार्ग पर मुंसिफ कोर्ट कालोनी के निकट स्थित अंश अस्पताल पर छापेमारी के दौरान बिना चिकित्सक अस्पताल संचालित होते पाया गया। जिस पर अस्पताल की ओपीडी, ऑपरेशन थियेटर और वार्ड सीज करते हुए मौके पर मौजूद अवैध हॉस्पिटल संचालन करने वाले कथित अशोक नामक फार्मासिस्ट को नोटिस जारी करते हुए तीन दिवस के भीतर अपने रजिस्ट्रेशन से संबंधित कागजात स्वास्थ्य विभाग में जमा कराने के लिए आदेशित किया।

विंढमगंज रोड स्थित विभा हॉस्पिटल में गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराए जाने वाली सूची स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध न कराने की दशा में सरकार द्वारा जननी सुरक्षा योजना का लाभ लाभार्थी को ना मिलने पर नोटिस जारी किया गया। अमवार रोड पर ही स्थित शिवा हॉस्पिटल में भी देर रात तक छापेमारी का कार्यक्रम चलता रहा।

डॉ गुरू प्रसाद मौर्या ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर कस्बे व विंढमगंज में संचालित निजी अस्पतालों एवं क्लिनिकों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया है, आगे भी अभियान जारी रहेगा। टीम ने विंढमगंज में अवैध रूप से संचालित वंशीधर पैथोलॉजी व साक्षी हॉस्पिटल विंढमगंज की ओपीडी व ओटी सीज किया है। छापेमारी टीम में बीपीएम संदीप सिंह, डाटा ऑपरेटर संदीप शुक्ला सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: