Business

गौतम अडानी अब दुनिया के 15वें सबसे अमीर शख्स

नई दिल्ली । अडानी समूह के शेयरों में भारी तेजी से 12 अरब डॉलर से अधिक की बढ़ोतरी के बाद अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी अब दुनिया के 15वें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। नवंबर में अडानी समूह के शेयरों में तेजी के बाद अडानी दुनिया के शीर्ष 20 सबसे अमीर लोगों की सूची में वापस आ गए थे, अब वो 15वें नंबर पर हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अडानी अब 82.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के 15वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। मंगलवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी के बाद अडानी की संपत्ति में 12 अरब डॉलर से ज्यादा का उछाल आया। मंगलवार के कारोबार में अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 11 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया जो 13.8 लाख करोड़ रुपये है।

अडानी समूह ने एक दिन में 1.92 लाख करोड़ रुपये का लाभ जोड़कर अपना अब तक का सबसे अच्छा बाजार प्रदर्शन किया। मंगलवार की मजबूत बढ़त उन रिपोर्टों के बाद भी आई है जो संकेत देती हैं कि यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प (डीएफसी) को शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा कॉर्पोरेट धोखाधड़ी के आरोप सही नहीं लगे। श्रीलंका में एक बंदरगाह परियोजना के लिए समूह को एक महत्वपूर्ण ऋण देने से पहले, डीएफसी ने कथित तौर पर अडानी समूह के खिलाफ दावों की गहन जांच की थी। (वीएनएस)

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: