Politics

पूर्व वायु सेना प्रमुख आर के एस भदौरिया भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली : भारतीय वायु सेना के पूर्व अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) राकेश कुमार सिंह भदौरिया और युवजन श्रमिका रायथू (वाईएसआर) कांग्रेस पार्टी के नेता वरप्रसाद राव वेलागापल्ली ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एवं राष्ट्रीय मीडिया सहप्रभारी डॉ. संजय मयूख ने उन्हें भाजपा सदस्यता दिलायी।केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया और श्री वेलागापल्ली का भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर आज ‘मोदी का परिवार’ और भी बड़ा हो गया है।

श्री ठाकुर ने कहा कि पिछले चार दशकों से एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने भारतीय वायु सेना में अपनी सेवाएं दी हैं। देश के करोड़ों युवा सुरक्षित भारत की जब कल्पना करते हैं, तब वे श्री मोदी की ओर बड़ी अपेक्षा और आकांक्षा के साथ देखते हैं। उन्होंने कहा कि समृद्ध भारत, सुरक्षित भारत और 2047 तक विकसित भारत का सपना केवल प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ही संभव हो सकता है।भाजपा महासचिव तावड़े ने एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) राकेश कुमार सिंह भदौरिया और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता श्री वेलागापल्ली का स्वागत करते हुए कहा कि श्री मोदी के कुशल नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए कई दलों के नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। भारतीय वायु सेना के पूर्व अध्यक्ष श्री भदौरिया ने आत्मनिर्भर भारत अभियान में सक्रिय रूप से अपना योगदान दिया है और कई पदक भी अर्जित किये हैं।

श्री तावड़े ने कहा कि श्री वेलागापल्ली भी सक्रिय रूप से राजनीति में रहे हैं और काफी समय से जनता के बीच रहें हैं। श्री तावड़े ने विश्वास जताया कि भाजपा में शामिल हुए दोनों नेता प्रधानमंत्री के विकसित भारत के सपने को पूरा करने में अपना सर्वस्व योगदान देंगे।भाजपा में शामिल हुए एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) राकेश कुमार सिंह ने श्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मुझे गर्व है कि पिछले 10 वर्षों मे श्री मोदी के नेतृत्व में मुझे अपनी सेवाएं देने का मौका मिल है। श्री मोदी के नेतृत्व में पार्टी द्वारा भारतीय सेना को सशक्त करने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो भी अहम कदम उठाए गए हैं उससे भारतीय सेना को ताकत मिली है।

“श्री वेलागापल्ली ने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास की लहर चल रही है। वह भी श्री मोदी के कुशल नेतृत्व में देश के विकास कार्यों में योगदान देंगे। साथ ही, श्री नड्डा के मार्गदर्शन में श्री मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी से जुड़ने का अवसर मिला है।”(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: