UP Live

कूड़े के ढेर में लगी आग, हाईवे पर मचा अफरी तफरी

पीपीगंज गोरखपुर। नगर पंचायत पीपीगंज से करीब तीन किमी दूर बंजारा टोला के पास गोरखपुर सोनौली हाईवे पर कूड़े के ढेर में आग लग गई। बृहस्पतिवार दिन में 1:00 बजे दोपहर किसी वक्त लगी आग से बृहस्पतिवार शाम तक चारों तरफ धुआं फैल गया। इसके चलते गोरखपुर-सोनौली हाईवे पर आवाजाही करने वालों को समस्या झेलनी पड़ी। कुछ देर आवाजाही भी बाधित रही। आग से आसपास के खेतो को भी खतरे का अंदेशा है। आग लगी है या लगाई गई है, यह पता नहीं चल सका है। नगर पंचायत ने बृहस्पतिवार दोपहर बाद टैंकरों से पानी भेज आग बुझाने का प्रयास किया। खबर भेजे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

डंपिंग ग्राउंड नहीं होने से पीपीगंज नगर पंचायत का कूड़ा यहां से तीन किमी दूर बंजारा टोला के सामने रोड के किनारे फेंका जाता है। बृहस्पतिवार दोपहर कूड़ा स्थल धुआं और धुंध से घिर गया। दो किमी से अधिक दूर तक फैले धुएं और धुंध से कुछ देर के लिए मार्ग बाधित भी रहा। कूड़े से निकलने वाली दुर्गंध और तपिश के चलते लोगों को यहां से गुजरने में परेशानी हुई।आग लगने से बंजारा टोला,धर्मपुर, बेलहवा नगर पंचायत क्षेत्र के आसपास के लोगों को मुख्य रूप से परेशानी झेलनी पड़ी।

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अन्नजेय मिश्रा मोबाइल पर बात किया गया तो का कहना है कि कूड़े के ढेर में आग कौन लगा रहा है और क्या कारण है। ये किसी शरारती तत्व का काम हो सकता है।उसकी पहचान कर ऐसे शख्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ईओ का कहना है कि नगर पंचायत की ओर से मौके पर टैंकर और जेसीबी व सफाई कर्मचारी को भेजकर आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: