NewsState

शबाना आजमी के चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुम्बई, जनवरी । महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मुम्बई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर शनिवार दोपहर सड़क दुर्घटना में घायल हुई अदाकारा शबाना आजमी के कार चालक के खिलाफ तेज रफ्तार और लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ डॉ. संतोष शेट्टी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया था कि आजमी (69) का इलाज जारी है और अब उनकी हालत ‘‘स्थिर’’ है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया था कि चालक कमलेश कामथ (38) को हादसे में मामूली चोटें आई हैं। हादसा मुम्बई से 60 किलोमीटर दूर खालापुर के पास उस समय हुआ जब पुणे जा रही शबाना आजमी की टाटा सफारी गाड़ी एक ट्रक से भिड़ गई। शबाना की गाड़ी का चालक एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था, उसी समय कार ट्रक से भिड़ गई।

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल परासकर ने रविवार को बताया कि शबाना आजमी के पति एवं गीतकार जावेद अख्तर दूसरी गाड़ी में सवार थे।

परासकर ने कहा, ‘‘ हमने तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में भादंस की धारा 279 और 337 और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत कमलेश कामथ के खिलाफ मामला दर्ज किया है।’’

उन्होंने बताया कि कार को जांच के लिए आरटीओ (क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय) के पास भेजा जाएगा ताकि पता लगाया जा सके कि हादसा वाहन में किसी खराबी के कारण हुआ या चालक ने वाहन पर से संतुलन खो दिया था।

शबाना को पहले नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें मुंबई के अंधेरी स्थित कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल भेज दिया गया।

परासकर ने कहा, ‘‘ हम एमजीएम अस्पताल से आजमी की चिकित्सीय रिपोर्ट लेंगे, जहां उन्हें पहले भर्ती कराया गया था। चालक की चिकित्सीय जांच भी की गई है और उसने शराब नहीं पी रखी थी।’’

इस बीच, कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक और सीईओ डॉक्टर संतोष शेट्टी ने बताया कि अदाकारा की हालत अब ‘‘स्थिर’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘ आजमी का स्वास्थ्य बेहतर हो रहा है। उनकी हालत अब स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है। रात में उनकी कोई सर्जरी या कोई ऑपरेशन नहीं किया गया। उनका इलाज जारी है।’’

शबाना आजमी को ‘अर्थ’, ‘अंकुर’, ‘पार’, ‘मासूम’ , ‘गॉडमदर’ आदि जैसी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी के लिए पहचाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close