State

ईडी ने तीन बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश

छत्तीसगढ़ में अब सीबीआई की रेड, कारोबारी और सीए के ठिकानों पर दी दबिश

रायपुर । ईडी की भारी भरकम टीम ने शुक्रवार को तीन बड़े कारोबारियों के यहां दबिश दी है। इनमें होटल कारोबारी गुरूचरण होरा, मनदीप चावला और एक पुराने बीड़ी कारोबारी की फैमिली शामिल हैं।इनके अलावा पद्मनाभपुर दुर्ग में एक कारोबारी और एक सीए के यहां भी कार्रवाई की खबर है।होरा के होटल ग्रैंड इम्पीरिया में सप्ताह भर पहले ही शराब घोटाले के किंग पिन कहे जा रहे अनवर ढेबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था। इस संबंध में ईडी ने होरा पुत्र से भी पूछताछ की थी और आज घर में दबिश दी।

दोनो होटल कारोबारियों होरा, मनदीप के यहां पूर्व में आयकर छापा मार चुकी है। इसके साथ साथ प्रदेश में अब सीबीआई की भी दबिश होने की चर्चा है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।इस टीम के कल रात रायपुर पहुंचने के बाद सीआरपीएफ बल मांगने की खबर है। एक सीए के यहां भी कार्रवाई की खबर है। अधिकृत पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है। उधर दुर्ग के पद्मनाभपुर मिनी स्टेडियम के सामने सुरेश कोठारी के H-160 निवास में ईडी और सीआरपीएफ के कई जवान तैनात हैं।एक दिन पहले ही शराब व होटल व्यवसायी त्रिलोक सिंह ढिल्लन की गिरफ्तारी हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ में अब सीबीआई की रेड, कारोबारी और सीए के ठिकानों पर दी दबिश

दुर्ग । दुर्ग के पद्मनाभपुर में शुक्रवार सुबह सवा 5 बजे सीबीआई की टीम ने दबिश दी है।आपको बता दें कि दुर्ग के मिनी स्टेडियम के सामने कोठारी निवास और दफ्तर की सीबीआई जांच कर रही है। कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके भाई चार्टर्ड अकाउंटेंट श्रीपाल कोठारी के घर की जांच की जा रही है। घर के बाहर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।गौरतलब हो पद्मनाभपुर निवासी सुरेश कोठारी उसके बेटे सिद्धार्थ कोठारी और भाई सीए श्रीपाल कोठारी के खिलाफ वेस्ट बंगाल में 420, 467, 468 471 406, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया था।

कोलकाता में दर्ज इस प्रकरण के मुताबिक वर्ष 2005 में शिकायतकर्ता प्रकाश जायसवाल ने रजत बिल्डकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 40 हजार शेयर खरीदे थे।इन शेयर्स की वर्तमान कीमत लगभग 54 करोड़ है। सुरेश कोठारी और उनके परिवार ने जायसवाल के शेयर्स को धोखे से अपने नाम कर लिया था।इस मामले की सुनवाई अदालत में भी चल रही है और कई बार कोलकाता से पुलिस टीम इन सभी को गिरफ्तार करने आई मगर खाली हाथ लौटना पड़ा था। फिलहाल अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई छानबीन के लिए दुर्ग पहुंची है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चार अलग अलग गाड़ियों में 2 दर्जन से अधिक सीबीआई के अधिकारियों ने कोठारी बंधुओं के घर छापेमारी की है और सभी घर में ही मिल गए हैं। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई जारी है।(वीएनएस)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button