Varanasi

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को वाराणसी के दौरे पर, ड्रोन कैमरा प्रतिबंधित

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा कारणों से वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में बुधवार सुबह से गुरुवार रात तक धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान ड्रोन कैमरा उड़ाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल को एसपीजी ने अपनी निगरानी में ले लिया है। अर्दली बाजार स्थित एलटी ग्रेट कॉलेज, सिगरा खेल स्टेडियम और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।

पुलिस लाइन में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने फोर्स ब्रीफिंग के दौरान अफसरों और जवानों को उनके ड्यूटी स्थल बताने के साथ मुस्तैद रहने का निर्देश भी दिया। उन्होंने पुलिसकर्मियों से प्रधानमंत्री की जनसभा में आये हुए लोगों से अच्छे व्यवहार की उम्मीद की। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी लोगों से अच्छे से पेश आएं। जिनकी ड्यूटी जिस स्थान पर लगी है उसे अच्छे से जान लें और ड्यूटी में पुलिसकर्मी तभी हटेगा जब वीवीआईपी का मूवमेंट पूरा हो जाए। इस दौरान छोटी से छोटी सूचना भी अपने अफसरों को दें।

एसपीजी के सुरक्षा घेरे के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर के समीप दो दिन पहले आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में काले गुब्बारे उड़ाए गए थे। इसे देखते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट अतिरिक्त सर्तकता बरत रहा है। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और पुलिसलाइन मैदान के आसपास की बहुमंजिला इमारतों की छत पर निगरानी के लिए रूफ टॉप फोर्स सुबह से ही तैनात रहेगी। स्टेडियम में बने जनसभा स्थल पंडाल के सभी ब्लाक में महिला-पुरुष पुलिसकर्मी और एलआईयू के जवान सादे कपड़ों में मौजूद रहकर लोगों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।(हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: