Varanasi

श्रमिकों एवं कामगारों को सरकार की योजनाओं की दे जानकारी:दिलीप पटेल

श्रम प्रकोष्ठ जिला स्तर पर सम्मेलन आयोजित करेगा.भाजपा श्रम प्रकोष्ठ (काशी क्षेत्र) की कार्यशाला हुई सम्पन्न

वाराणसी :भारतीय जनता पार्टी श्रम प्रकोष्ठ (काशी क्षेत्र) की कार्यशाला रोहनिया स्थित भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय पर सम्पन्न हुई।कार्यशाला को संबोधित करते हुए भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार गरीब, असहाय लोगो के उत्थान में निरन्तर लगी हुई है। कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जरुरतमंद लोगों को निशुल्क आवास, शौचालय राशन, गैस कनेक्शन, विद्युत कनेक्शन, आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख की स्वास्थ्य सुरक्षा दी जा रही है।

भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि भाजपा श्रम प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता घर घर जाकर श्रमिकों एवं कामगारों से मिले और सरकार द्वारा श्रमिकों के हित में किए गये कार्यों को बताएं और पात्र लोगों को योजना का लाभ दिलाएं। कहा कि सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को नमो एप से जोड़े। कहा कि श्रम प्रकोष्ठ को जिला स्तर पर सम्मेलन आयोजित करने है। जिसकी योजना आज ही से शुरू की जाय साथ ही जिला स्तर पर आयोजित होने वाले सम्मेलनों की तिथियां भी तय की जाय। कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनेगी और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा श्रम प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक भूपेश अवस्थी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार श्रमिकों के हित में कार्य कर रही है। कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ श्रमिकों को मिल रहा है। कहा कि जो श्रमिक पंजीकृत हैं और जिनका श्रम कार्ड बन चुका है उन्हें आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने का कार्य भाजपा सरकार कर रही है।प्रदेश संयोजक भूपेश अवस्थी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने का जो संकल्प लिया है उसे पुरा करने के लिए प्रत्येक नागरिक की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा श्रम प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक अनिल पांडेय ने की।भाजपा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी के अनुसार तीन घण्टे से भी ज्यादा समय तक चली इस कार्यशाला में श्रम प्रकोष्ठ के सह संयोजक जोरावर सिंह, राजीव शरण, अखिलेश कुशवाहा, विपिन विश्वकर्मा, अतुल सिंह, डॉक्टर बलराम मिश्रा, अंगद कुशवाहा, अनिल शर्मा, प्रवीण अग्रवाल, मदन सिंह, रजनीश पांडे, आलोक शाह, विकास बरनवाल, प्रियांशु गुप्ता, संजय श्रीवास्तव आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: