BusinessNewsState

Delhi Election: राहुल का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- सब बेच रहे हैं, शायद ताजमहल भी बेच दें

Delhi Election: जंगपुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडियन ऑयल, एयर इंडिया, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, रेलवे, एनर्जी, लाल किला तक बेच दिया, शायद ताजमहल भी बेच दें.
दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने राहुल गांधी भी उतरे. राहुल गांधी ने मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित किया. जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि सब बेचने में लगे हैं. शायद ताजमहल भी बेच दें.

दिल्ली के जंगपुरा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल बीजेपी के नेता देशभक्ति की बात करते रहते हैं. सुबह-शाम पाकिस्तान-पाकिस्तान करते रहते हैं. आप मुझे बीजेपी का एक नेता दिखा दो, जो पाकिस्तान में जाकर हिन्दुस्तान का नारा लगाने का दम रखता हो.

राहुल बोले- काम नहीं होता सिर्फ मार्केटिंग होती है

बीजेपी और आप पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि चाहे बीजेपी हो या आम आदमी पार्टी हो, काम नहीं होता सिर्फ मार्केटिंग होती है. 24 घंटे आप ही का पैसा लेकर अपनी मार्केटिंग आपके सामने करते हैं. मोदी जी ने कहा था 2 करोड़ युवाओं को हर साल नौकरी देंगे. मिले क्या… दिल्ली में केजरीवाल ने रोजगार के लिए क्या किया. नोटबंदी कांग्रेस ने की या नरेन्द्र मोदी ने. गब्बर सिंह टैक्स कौन लाया.

चुनावी रैली में राहुल ने बजट भाषण पर भी साधा निशाना

राहुल ने बजट भाषण पर बात करते हुए कहा कि वित्त मंत्री यह कहने को तैयार नहीं हैं कि उन्होंने कितने युवाओं को रोजगार दिलाया. 3 घंटे के बजट भाषण में न युवाओं के लिए कुछ न किसान के लिए. खोखला भाषण. डेढ़ लाख करोड़ रुपये कॉरपोरेट टैक्स माफ. साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये सिर्फ 15 लोगों का माफ किया गया. किसानों का पैसा, युवाओं का पैसा, आपका पैसा नोटबंदी कर आपकी जेब से निकालकर 15 लोगों को दे दिया. आप नाम जानते हो.
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किए चुन-चुन कर हमले

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगले भाषण में लिस्ट निकालूंगा कि मोदी जी ने अडानी को कितने प्रोजेक्ट दिए हैं. मुझे लगता है कि 45 मिनट उसी में लग जाएंगे. जहां भी देखो आपको या तो अडानी का नाम दिखेगा या फिर अंबानी का. ये नरेन्द्र मोदी की सरकार नहीं है, ये अडानी-अंबानी की सरकार है. पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है. चीन में वायरस हुआ. सारी कंपनी मेड इन चाइना कर रही थी. आज हिंदुस्तान की तरफ देख रही हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में देर से आए राहुल-प्रियंका, कांग्रेस के सियासी किले को कर पाएंगे दुरुस्त?

मेक इन इंडिया स्कीम पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि फ्रांस, जापान, इटली, अमेरिका सबने अपनी कंपनियों को चीन भेजा. आज वही देश घबराए हुए हैं. वो हिंदुस्तान की ओर देख रहे हैं. वो हिंदुस्तान से सवाल कर रहे हैं कि क्या आप चीन का मुकाबला कर सकते हो, क्या आप मेड इन इंडिया कर सकते हो, हां या ना. मोदी जी ने अच्छा नारा दिया मेक इन इंडिया का मगर एक फैक्ट्री नहीं लगाई.

राहुल गांधी बोले- पूरा का पूरा बेचने में लगे हैं

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि इंडियन ऑयल, एयर इंडिया, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, रेलवे, एनर्जी, लाल किला तक बेच दिया, शायद ताजमहल भी बेच दें. पूरा का पूरा बेचने में लगे हैं. जबकि पूरी दुनिया पूछ रही है कि हिन्दुस्तान मेड इन इंडिया कर सकता है या नहीं.

राहुल गांधी ने कांग्रेस के किए काम भी गिनाए

राहुल ने आगे कहा कि ये किस प्रकार का हिंदू धर्म है? ये हिंदू धर्म नहीं है. बीजेपी का लक्ष्य है नफरत फैलाने का. आज कॉलेज स्टूडेंट्स को रोजगार नहीं मिल रहा. नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल आपको रोजगार नहीं दिलवा सकते. यहां मेट्रो कांग्रेस ने बनवाई, दोनों (नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल) ने कांग्रेस के लिए झूठ बोलकर चुनाव जीता.

यह भी पढ़ें: मोदी Vs केजरीवाल न हो जाए दिल्ली की फाइट, AAP ने चला ये दांव

कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि 25 पर्सेंट हमारा बजट प्रदूषण के खिलाफ खर्च होगा. 72000 हर साल पांच लाख लोगों को कांग्रेस देगी. लड़कियों के लिए नर्सरी टू पीएचडी फ्री शिक्षा. राहुल ने आगे कहा कि देश में जो नफरत फैल रही, हिंसा हो रही, इससे हिंदुस्तान को फायदा नहीं हो रहा. नरेंद्र मोदी को हो रहा है. विकास चाहते हो तो हिंसा मिटानी होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close