State

सीएम सरमा की पत्नी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ ठोका मानहानि का मुकदमा

गुवाहटी । असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा ने मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सिविल जज कोर्ट गुवाहाटी में 100 करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर किया है। रिंकी भुइयां सरमा के वकील पी नायक ने कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि मामला बुधवार को सूचीबद्ध होगा और गुवाहाटी हाई कोर्ट में सुनवाई की संभावना है। आगे बताया कि उनके मुवक्किल रिनिकी भुइयां सरमा ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अधिवक्ता पी नायक ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने पीपीई किट टेंडर मामले में राजनीतिक बयान दिया और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। अधिवक्ता नायक ने आगे साफ किया कि रिनिकी भुइयां ने प्रक्रिया के लिए कोई टेंडर दाखिल नहीं किया था और सीएसआर गतिविधियों के तहत पीपीई किट को दान के रूप में जमा किया। हालांकि दान की बात सीएम हिमंत सरमा भी कर चुके हैं।

सीएम सरमा ने कहा था- सिसोदिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे

हिमंत सरमा ने कहा था कि ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक वर्षों में सबसे भीषण महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट हो, मेरी पत्नी ने आगे आकर और लोगों के जीवन बचाने के लिए सरकार को लगभग 1500 मुफ्त पीपीई किट दान करने का साहस किया था। उसने एक पैसा भी नहीं लिया। साथ ही कहा था कि इन आरोपों के बाद सिसोदिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे।

सिसोदिया ने भाजपा पर लगाए थे गंभीर आरोप

इससे पहले मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने एक वेबसाइट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कोरोना काल में भ्रष्टाचार किया। मामला 2022 का है, जब वर्तमान सीएम राज्य में स्वास्थ्य मंत्री थे। उन्होंने कहा कि उस समय पीपीई किट खरीदने के ठेके उन्होंने बेटे के सहयोगियों और पत्नी को दिए। उन्होंने सवाल किया कि अब भाजपा बताए कि ऐसे मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई कब करेगी?(वीएनएस)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: