PoliticsState

सीएए विरोध : जिन लोगों को जेल भेजा गया है वो निर्दोष – मायावती

लखनऊ, जनवरी । कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बाद अब बसपा भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों के समर्थन में उतर आईं है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को ट्वीट करके कहा है कि सीएए कानून को लेकर प्रदर्शन करने वाले जिन लोगों को जेल भेजा गया है वो निर्दोष हैं।

मायावती ने ट्विट कर कहा है कि यूपी में सीएए/एनआरसी के विरोध में किए गए प्रदर्शनों में बिना जांच-पड़ताल के ही विशेषकर बिजनौर, सम्भल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, फिरोज़ाबाद व अन्य और जिलों में भी जिन निर्दोषों को जेल भेज दिया है। जिसे मीडिया ने भी उजागर किया है, यह अति-शर्मनाक है।

  1. यू.पी. में CAA/NRC के विरोध में किये गये प्रदर्शनों में बिना जाँच-पड़ताल के ही विशेषकर बिजनौर, सम्भल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, फिरोज़ाबाद व अन्य और ज़िलों में भी जिन निर्दोषों को जेल भेज दिया है, जिसे मीडिया ने भी उजागर किया है।
  2. मायावती ने आगे लिखा यूपी सरकार इनको तुरन्त छोड़े व इसके लिए सरकार को अपनी गलती की माफी भी मांगनी चाहिये। साथ ही, इसमें जिन निर्दोषों की मृत्यु हो गई है, राज्य सरकार को उन परिवारों की न्यायोचित आर्थिक मदद भी जरूर करनी चाहिए। बसपा की यह मांग है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close