Sports

सी.बी.एस.ई. इन्टर स्कूल मण्लीय बाक्सिंग प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

blankनारी अब अबला नही है, जरूरत है उनके आत्मविश्वास को जगाने व मजबूत बनाने की: रजत मोहन पाठक

वाराणसी। वाराणसी मुक्केबाजी संघ, आशा बाक्सिंग एकेडमी एवं देवा संस्थान स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को सी.बी.एस.ई. इन्टर स्कूल मण्लीय बाक्सिंग प्रतियोगिता एकेडमी परिसर, रसूलपुर में शुरू हो गयी। इस न-17 प्रतियोगिता में वाराणसी के सनबीम वरूणा, सनबीम सनसिटी, सनसाइन स्कूल सहित मंडल के विद्यालयों के 150 बाक्सिंग खिलाड़ी भागीदारी कर रहे है, जिसमें 50 से अधिक महिला खिलाड़ी हैै।

प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि रजत मोहन पाठक , सचिन मिश्र (संरक्षक, वाराणसी मुक्केबाली संघ) के द्वारा किया गया। इस मौके पर उन्होने कहा कि आज के दौर में जो महौल बना हुआ है कि महिलाएं अबला है, इन महिला बाक्सरों के पंच के जोर को देखकर ऐसा नही लगता कि अब नारी कमजोर है। जरूरत है उनके आत्म विश्वास को जगाने और मजबूत बनाने की।

साथ ही उन्होने कहा कि वर्तमान ग्लैमरस परिवेश में जब टेनिस, क्रिकेट आदि खेल ज्यादा पापुलर है, ऐसे में शहरी हो या ग्रामीण क्षेत्र युवतियों को बाक्सिंग रिंग तक लाना और उन्हे उस रिंग के काबिल बनाना कि वो अपने प्रतिद्वन्दी को कड़ी टक्कर दे सके, ये बहुत ही चुनौती पूर्ण कार्य है। जिसके लिए वो वाराणसी मुक्केबाली संघ के संरक्षक सचिन मिश्र साधुवाद के पात्र है। हम शुक्रगुजार है कि हमारी भावी पीढ़ी को एक नई राह पर चलना सिखाया, उनका मार्गदर्शन कर रहे है।

कार्यक्रम का संचालन वाराणसी मुक्केबाली संघ के कोषाध्यक्ष गोपाल शाही ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close