Politics

उप्र में बसपा की बनेगी सरकार,‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ होगा काम का मूलमंत्र : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा)की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का दावा करते हुये मंगलवार को कहा कि सरकार बनने पर एक बार फिर सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के सूत्र पर काम काम जायेगा।उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पहले उनके नेतृत्व में चार बार बनी उत्तर प्रदेश की सरकार में समाज के सभी वर्गों का हित ध्यान में रखकर काम किया था।

उन्होंने बताया कि उनकी पिछली सरकारों के कामों का एक फोल्डर बनाया गया है।मायावती ने कहा कि पार्टी की ओर से इस फोल्डर को जन -जन तक पहुंचाया जायेगा। जिससे लोग यह जान सकें कि किस प्रकार गैर बसपा सरकारें उनके द्वारा शुरु किये गये कामों का ही अनुसरण कर रही हैं।मायावती ने कहा कि उन्होंने मंगलवार काे प्रदेश की सभी सुरक्षित सीटों के विधानसभा अध्यक्षों की बैठक बुलायी गयी है। इन सीटों पर सवर्ण समाज खासकर ब्राह्मण समाज को जोड़ने और बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की रणनीति पर बैठक में विचार किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि सुरक्षित सीटों पर ब्राह्मण समाज को जोड़ने की जिम्मेदारी मिश्रा की अगुवाई वाली एक टीम को सौंपी गयी है।तीन कृषि कानून वापस लिये जाने के केन्द्र सरकार के फैसले के बारे में पूछे जाने पर मायावती ने कहा कि सरकार को अब आंदोलनरत किसानों की अन्य जायज मांगों पर भी अविलंब बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुलझाना चाहिये। जिससे किसान अपना आंदोलन खत्म कर घर वापस लौट सकें। उल्लेखनीय है कि 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की थी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close