State

ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान ने मिलकर सैकड़ों जरूरतमंदों को बांटे कंबल, साल, जैकेट

वाराणसी: रोहनिया भगवान विश्वकर्मा जन कल्याण समिति की ओर से निराश्रितो बृद्धो, विकलांगो, विधवाओं को ठंड से राहत देने के उद्देश्य से जरूरतमंदों को कंबल वितरण किया गया। बभनियांव गांव के विश्वकर्मा मंदिर प्रांगण में रविवार दोपहर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। ठंड से ठिठुरते लोगों को राहत पहुंचाने के लिए ग्राम प्रधान रत्नेश सिंह की ओर से जरूरतमंदों का चयन किया गया। जिन्हें कार्यक्रम में कंबल वितरित किए।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रोटरी क्लब वाराणसी शिवगंगा के पदाधिकारीओ विष्णु जैन, आनंद वर्मन ने कहा कि संस्था समाज की भलाई के लिए काम करती है। जिसका मकसद जरूरतमंदों की सेवा करना है। इसके लिए संस्था के सदस्यों ने ऐसे जरूरतमंद लोगों कि तलाश की है, जो वाकई इसके हकदार हैं।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आराजी लाईन ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ महेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि समाज के लिए कुछ करना सौभाग्य की बात होती है। समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म और कोई काम नहीं होता, जिससे दिली सुकून मिलता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्राम प्रधान रत्नेश सिंह ने कहा कि संस्था ने ठंड से ठिठुरते लोगों को कंबल देकर राहत पहुंचाने का काम किया है। समिति द्वारा कम्बल वितरण कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की पहल निश्चय ही समाज के लिए एक आदर्श है। वही अभिभावक संघ के अध्यक्ष अधिवक्ता हरी ओम दुबे ने कम्बल वितरण के पश्चात् कहा कि गरीबों और असहायों को कम्बल वितरित करके हम उन पर कोई एहसान नहीं कर रहे बल्कि समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन गोपाल विश्वकर्मा ने किया। अतिथियों का स्वागत समिति के प्रेम शंकर विश्वकर्मा, शिव सागर विश्वकर्मा, जीव राम विश्वकर्मा, राम प्रकाश विश्वकर्मा, शीतला विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब शिवगंगा वाराणसी के सुधा जैन, अंबरीश निगम, छवि कृष्ण नेवडिया, आशुतोष गुप्ता, ज्ञानेश सेठ, रविनंदन तिवारी, श्रवण कुमार अग्रवाल सहित विधायक प्रतिनिधि दीपक कुमार सिंह, अभिभावक संघ के अध्यक्ष हरिओम दुबे, लालचंद प्रधान, अनवर प्रधान, कमल पटेल आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button