UP Live

मुरादाबाद में भाजपा प्रत्याशी का निधन

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी तथा चार बार के विधायक एवं पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह का शनिवार शाम दिल्ली के एक अस्पताल में हृदय गति रुकने के कारण निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे।परिजनों ने बताया कि दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान अचानक हृदयगति रुक जाने से उनका निधन हो गया। वह शुक्रवार को मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) गए थे। सर्वेश सिंह के पुत्र मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र की बढ़ापुर (बिजनौर) विधानसभा सीट से विधायक हैं।

सीएम ने एक्स पर लिखा- निधन से स्तब्ध हूं, ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 6:30 बजे दिल्ली एम्स में 71 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह जी के निधन से स्तब्ध हूं। ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों और उनके समर्थकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।” बता दें कि इस सीट पर 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत वोटिंग हुई थी। मुरादाबाद में करीब 60 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि इसी सीट पर साल 2019 में 65.39 फीसदी वोटिंग हुई थी।

कुंवर सर्वेश सिंह 4 बार मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा सीट से विधायक रह चुके हैं। साल 2014 में भाजपा से मुरादाबाद के सांसद भी चुने गए। हालांकि, 2019 में वो हार गए थे, लेकिन इसके बावजूद भाजपा ने इस बार उन्हें फिर से लोकसभा टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा था। सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह बिजनौर की बढ़ापुर विधान सभा से बीजेपी विधायक हैं।

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button