Entertainment

‘भक्षक उन गुमनाम पत्रकारों को मेरा ट्रिब्यूट है जो सच्चाई सामने लाने के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर देते हैं :भूमि पेडनेकर

युवा बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, जो वर्तमान में भक्षक में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वसम्मत सराहना और प्यार का आनंद ले रही हैं, फिल्म की सफलता को भारत की मीडिया बिरादरी को समर्पित करती हैं। वह उन्हें ‘गुमनाम नायक’ कहती हैं जो सच्चाई को सामने लाने के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर देते हैं!

भूमि कहती हैं, ”मैं मीडिया और उन सभी पत्रकारों की बहुत आभारी हूं जिन्होंने ‘भक्षक’ को इतना प्यार दिया कि यह अब एक वैश्विक हिट है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने इसके रिलीज होने के बाद से अपने देश के किसी भी राज्य की यात्रा की है, जब भी मैं हाल ही में मीडिया से मिली हूं, उन सभी ने मुझे बताया है कि मैंने भक्षक में कितनी लगन से उनका प्रतिनिधित्व किया है।”

वह आगे कहती हैं, “उन्होंने मुझे बताया है कि वे भक्षक को देखकर कितना गर्व महसूस करते हैं क्योंकि यह दिखाता है कि कैसे एक रिपोर्टर सच्चाई को उजागर करने के लिए धारा के विपरीत तैर सकता है जैसे कि उसका जीवन इस पर निर्भर करता है। मीडिया हमारे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। पत्रकार प्रकृति की वह शक्ति हैं जो अन्याय के खिलाफ में खड़े होते हैं, हमेशा बेहतर समाज के लिए प्रयास करते हैं।

भूमि आगे कहती हैं, ”भक्षक देशभर में रहने वाले इन गुमनाम नायकों को मेरा ट्रिब्यूट है, जिन्होंने सच्चाई को सामने लाने के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया। मीडिया में रहना आसान नहीं है. उनके जीवन के लिए खतरा, धमकाना, लालफीताशाही, सोशल मीडिया पर या वास्तविक जीवन में हमले – हम बहुत सारे मामलों के बारे में जानते हैं। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि मीडिया दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने से पीछे नहीं हटता।”

वह आगे कहती हैं, ”मैं हमेशा उनकी इच्छा शक्ति से आकर्षित रही हूं। क्राइम जर्नलिस्ट का जीवन और कहानियां भी प्रेरणादायक हैं। पत्रकारों ने हमारे समाज के लिए, हमारे देश के लिए जो किया है, वह बिल्कुल अविश्वसनीय है और वे प्रसिद्धि का पीछा किए बिना ऐसा करते हैं। वे ऐसा सिर्फ अच्छा करने के लिए करते हैं। मैं लोगों की रक्षा करने, लोकतंत्र की रक्षा करने और जरूरतमंद लोगों की रक्षा करने के लिए इस बिरादरी को सलाम करती हूं।”

12वीं फेल के साथ थिएट्रिकल रूप से इंडस्ट्री के लिए बड़ी स्लीपर हिट बनने और स्ट्रीमिंग पर भक्षक के वैश्विक हिट बनने के साथ, कंटेंट फिल्में धूम मचा रही हैं! भूमि को अब उनके अविश्वसनीय काम के कारण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में से एक माना जाता है। भक्षक में उनका बेहद सूक्ष्म और शानदार प्रदर्शन अविश्वसनीय सराहना अर्जित कर रहा है।

भक्षक ने एक और मील का पत्थर स्थापित किया है जो वैश्विक कंटेंट मंच पर भारत को गौरवान्वित करता है – यह पिछले कुछ हफ्तों से विश्व स्तर पर शीर्ष 5 गैर-अंग्रेजी फिल्मों में से एक है!

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: