जनप्रतिनिधियो की अदूरदर्शी नीति से लोहता विकास की दौड मे सौ साल पिछड़ा – लोक दल

blankआन्दोलन के चौथे दिन क्षेत्र के सभ्रांतजनो ने भरी नगर पालिका के लिये हुंकार

सोमवार को लोक दल का एक शीष्ठ मंडल जिलाधिकारी से मिल कर सौपेगा ज्ञापन।

लोहता। लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता व उत्तर प्रदेश प्रभारी जयराम पान्डेय के नेतृत्व मे काशी के उपनगर लोहता को नगर पालिका बनाने के लिए चलाये जा रहे आन्दोलन के चौथे दिन रविवार को महमूदपूर ग्राम मे क्षेत्र के सभ्रांतजनो व क्षेत्रीय लोगो ने हुंकार भरते हुये लोहता के चतुर्दीक विकास के लिए लोक दल के आन्दोलन को अपना समर्थन दिया।
उपस्थित ग्रामीणो को सम्बोधित करते हुये जयराम पान्डेय ने कहा कि वर्षो पुर्व लोक सभा व विधान सभा के परिसीमन के दौरान जनप्रतिनिधयो की अदूरदर्शी नीति के चलते सर्व प्रथम बुनकर बाहुल्य लोहता क्षेत्र को वाराणसी संसदीय व विधानसभा क्षेत्र से अलग कर के चंदौली लोक सभा व शिवपुर विधानसभा क्षेत्र मे सामिल करा कर लोहता क्षेत्र को विकास की दौड मे 100 साल पीछे ढकेल दिया गया। परिणाम स्वरुप बनारसी साड़ी के हुनर मंदो के गढ के रुप मे मशहूर लोहता का चतुर्दीक विकास आज तक नही हो सका।
उन्होने उत्तर प्रदेश की सरकार को आड़े हाथो लेते हुये कहा कि यदि वास्तव मे प्रदेश सरकार बुनकर बाहुल्य लोहता परिक्षेत्र का चतुर्दीक विकास करना चाहती है तो लोहता को नगर पालिका बना कर आस पास के अन्य ग्राम भट्ठी,घमहापुर,धन्नीपुर,महमूदपूर,चंदापुर,केराकतपुर,भिटारी,हरपालपुर,नामक पंचायतो को शामिल कर के सदियो से आशू बहा रहे इस परिक्षेत्र मे रहने वाले सर्व समाज का विकास करे।
लोहता को नगर पालिका बनाने की मांग को लेकर सोमवार को क्षेत्रीय सभ्रांतजनो के साथ लोक दल का एक शीष्ठ मंडल जिलाधिकारी से मिल कर ज्ञापन सौपेगा।
इस अवसर पर प्रमुख रुप से अकरम अली,शदरुद्दीन,मो,हनीफ़ महतो,अब्दुल मतीन,मेहदी हशन,शहाबुद्दीन,जाकिर हुशेन व हनीफ़ महतो, शबिर अली,मोहमद असलम सरदार,मुस्ताक अहमद,हमिदुल्ला,समसूद्दीन, जगदीश जायसवाल आदि सभ्रांतजन शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close