Entertainment

आयुष्मान दक्षिण कोरियाई सिंगर एरिक नाम को भारत की पाक (भोजन) यात्रा पर ले गए !

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना और दक्षिण कोरियाई सिंगर एरिक नाम में तीन चीजें समान हैं! सबसे पहले, वे दोनों अत्यधिक प्रशंसित गायक, गीतकार और संगीतकार हैं। दूसरा, उन दोनों को प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने आज दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में सम्मानित किया है। तीसरा,खाने के प्रति उनका प्यार (जुनून पढ़ें) है!

एरिक, जो वर्तमान में लोलापालूजा के लिए भारत का दौरा कर रहे हैं, पिछले साल सिंगापुर में टाइम 100 इम्पैक्ट अवार्ड में आयुष्मान से मिले थे, जिसे दोनों ने जीता था! तब से, आयुष्मान और एरिक के बीच एक म्यूच्यूअल बांड बना है और लगातार संपर्क में हैं! इसलिए जब बॉलीवुड अभिनेता ने सुना कि एरिक उनके शहर, मुंबई आरहे है, तो वह तुरंत उनकी मेजबानी करना चाहते थे और उन्हें भारत की स्वादिष्ट स्वादिष्ट खाने की यात्रा पर ले जाना चाहते थे!

आयुष्मान ने वास्तव में एरिक को एक ऐसा भोजन अनुभव देने की पूरी कोशिश की जिसे वह हमेशा याद रखेंगे … क्योंकि उन्हें उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक कुछ बेहतरीन व्यंजन खिलाए गए है !आयुष्मान ने एरिक को चटनी और लाल चटनी के साथ कांदा भजिया (पश्चिम भारतीय विशेषता), पिंडी छोले अमृतसरी कुलचा (एक उत्तर भारतीय व्यंजन), हैदराबादी गोश्त की बिरयानी के साथ रायता (एक दक्षिण भारतीय नॉन वेज सनसनी) और प्रसिद्ध रस मलाई टेस्ट कराई।

आयुष्मान कहते हैं, “मुझे एहसास हुआ कि एरिक खाने का बहुत शौकीन है और मैं उसे हमारे देश का सबसे अच्छे भोजन अनुभव देना चाहता था जिसे वह कभी नहीं भूल पाएगा! हमारा खूबसूरत देश, हमारा अतुल्य भारत अपनी पाक शक्ति के लिए भी दुनिया भर में जाना जाता है! हमारे पास इतनी संस्कृतियाँ हैं कि भोजन अत्यंत विविध और अद्वितीय है! भारतीय भोजन स्वयं जीवन का उत्सव है और मैं चाहता था कि एरिक जब भारत में हो तो उसे यह महसूस हो! मैं देख सकता था कि हर बार जब वह कुछ खाता था और प्रत्येक व्यंजन का भरपूर स्वाद लेता था तो उसकी आँखें चौड़ी हो जाती थीं! मैं उन्हें खुश देखकर खुश था क्योंकि मैं वास्तव में ‘अतिथि देवो भव’ की कहावत में विश्वास करता हूं!’

एरिक नाम कहते हैं, “आयुष्मान बहुत दयालु और स्वागत करने वाले मेजबान है! हमने पूरे भारत में एक छोटी लेकिन स्वादिष्ट पाक यात्रा की, क्योंकि उन्होंने मुझे इस खूबसूरत और विशाल देश के कुछ सबसे स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में बताया। मैं खाने का शौकीन हूं और खाने में सक्षम हूं।” आयुष्मान के साथ एक बैठक में इन विविध व्यंजनों का स्वाद चखें क्योंकि मेरा मार्गदर्शक वास्तव में अद्भुत था। मुझे भारत से प्यार है और आपके देश के अविश्वसनीय भोजन स्वाद के हर कोने का स्वाद लेना बहुत मजेदार अनुभव था। मेरा पसंदीदा व्यंजन छोले और रोटी था, और निश्चित रूप से आयुष्मान के साथ मेरी मजेदार बातचीत मजेदार रही। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि मैं इस देश की संस्कृतियों और सुंदरता की विशालता का पता लगाने के लिए अक्सर भारत आ सकूंगा, और निश्चित रूप से कुछ और स्वादिष्ट भोजन भी खा सकूंगा!”

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: