National

भारत में सऊदी निवेश के पर्याप्त अवसर : मुर्मु

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सऊदी अरब को भारत के महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदारों में से एक बताते हुए कहा है कि देश में अलग-अलग क्षेत्रों में सऊदी निवेश के पर्याप्त अवसर हैं।श्रीमती मुर्मु ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद का स्वागत किया। उन्होंने उनके सम्मान में रात्रि भोज का भी आयोजन किया।

राष्ट्रपति भवन में युवराज का स्वागत करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि सऊदी अरब भारत के सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदारों में से एक है। यह खुशी की बात है कि पिछले कुछ वर्षों में भारत और सऊदी अरब के बीच द्विपक्षीय संबंध काफी मजबूत हुए हैं।राष्ट्रपति ने कहा कि साझा सांस्कृतिक अनुभव, आर्थिक तालमेल और शांतिपूर्ण तथा विश्व में सिथरता के प्रति साझा प्रतिबद्धता भारत और सऊदी अरब को स्वाभाविक भागीदार बनाती है।

श्रीमती मुर्मु ने कहा कि भारत-सऊदी अरब साझेदारी हाल के वर्षों में आर्थिक क्षेत्र में भी मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि भारत में कई अलग-अलग क्षेत्रों में सऊदी निवेश बढ़ाने के पर्याप्त अवसर हैं।राष्ट्रपति ने दुनिया में शांति और स्थिरता के लिए सकारात्मक शक्ति के रूप में सऊदी अरब की भूमिका की सराहना की। उन्होंने विश्वास जताया कि युवराज की इस यात्रा और जी 20 शिखर सम्मेलन में उनकी भागीदारी से भारत और सऊदी अरब के बीच बहुमुखी साझेदारी और मजबूत होगी। (वार्ता)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button