NewsPolitics

बिना मतलब धारा 144 लागू रखना नागरिक स्वतंत्रता पर प्रहार: अखिलेश

लखनऊ, जनवरी । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बिना मतलब धारा 144 को लागू रखना नागरिक स्वतंत्रता पर प्रहार करना है। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर सपा के छात्र नेता शहीद स्थल काकोरी से जनेश्वर मिश्र पार्क लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेंगे।

अखिलेश ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी साफ किया है कि सीआरपीसी की धारा 144 का लगातार इस्तेमाल गलत है। विरोधी सुरों को बेमियादी समय तक दबाने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं हो सकता है। भाजपा सरकार धारा 144 का दुरूपयोग विपक्ष के कार्यक्रमों से डर कर उन्हें रोकने के लिए कर रही है। वरना क्या कारण है कि शुक्रवार को भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शहर में रैली निकाली जिसमें धारा 144 और ट्रैफिक कानून की खुले आम धज्जी उड़ाई गई।

मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर सपा के छात्र नेता शहीद स्थल काकोरी से जनेश्वर मिश्र पार्क लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेंगे। प्रातः 10 बजे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल इसे झंडा दिखाकर रवाना करेंगे। जनेश्वर मिश्र पार्क में लगभग 2 बजे पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन और वह स्वयं अभिनंदन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close