Crime

युवक की हत्या कर खेत में फेंका शव, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

मृतक युवक जनसेवा केन्द्र का संचालक था . युवक तीन दिन से घर से गायब था। परिजनों ने लगाया आरोप पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

भलुअनी, देवरिया । भलुअनी थाना क्षेत्र के गड़ेर गांव के जलपा माई के मंदिर के समीप धान के खेत में गुरूवार की सुबह एक युवक का शव मिला है। तीन दिन से गायब युवक के परिजन पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बरहज देवरिया मार्ग पर युवक के शव को रखकर धरने पर बैठ गए।

घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजन व ग्रामीणों को समझाने बुझाने में लगे रहे। जानकारी के अनुसार, भलुअनी थाना क्षेत्र के तरकुलहा गांव निवासी धर्मदेव यादव (32) पुत्र गुज्जर यादव भलुअनी कस्बे के गांधी चौक पर जनसेवा केंद्र का संचालन कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। 11 अक्तूबर को उसके छोटे भाई अर्पण यादव का जन्मदिन की पार्टी घर पर आयोजित की गई थी। इसी बीच रात में करीब दो बजे अचानक धर्मदेव अपने घर से निकला और वापस नहीं लौटा।

परिजनों द्वारा काफी खोजबीन किया गया मगर कही उसका पता नही चल सका। अगले दिन 12 अक्तूबर को परिजन भलुअनी थाने पहुंचे और धर्मदेव की गुमशुदगी की तहरीर पुलिस को दिये, लेकिन परिजनों के अनुसार पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। तभी गुरूवार की सुबह गड़ेर गांव के पास स्थित जलपा माई मंदिर के पास एक धान के खेत में युवक का शव ग्रामीणों ने देखा।

ग्रामीणों ने युवक का शव मिलने की खबर पुलिस दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का शिनाख्त कराया। पुलिस ने युवक के परिजनों को सूचना दिया। मौके पर पहुंचे परिजन शव को देखते ही हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोशित हो गए।

इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों और परिजनों ने शव को देवरिया बरहज मार्ग पर रखकर सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए। मृतक की पत्नी रिंकी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करने में लापरवाही बरती है। उसने आशंका व्यक्त किया है कि उसके पति की हत्या कर शव को फेंका गया है, क्योंकि मृतक के गले पर चोट के निशान दिख रहे हैं।

वही सड़क जाम होने के कारण देवरिया बरहज मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी परिजनों को समझाने बुझाने में जुट गए। परिजन मौके पर थानाध्यक्ष दीपक कुमार को बुलाने की मांग पर डटे रहे। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, शीघ्र ही इस घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close