Uttar Pradesh

प्रशासन नें जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग

महराजगंज।आज मण्डलायुक्त एवं जनपद के नोडल अधिकारी जयन्त नार्लिकर की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभागार में जनप्रतिनिधियों सासंद तथा विधयकों के साथ बैठक कर वैश्विक कोरोना वायरस महामारी,संचारी रोग व मनरेगा के तहत किये जा रहे कार्यो के सम्बन्ध में विचार विमर्श किया गया ।

मण्डलायुक्त द्वारा सांसद व विद्यायको से आग्रह किया गया कि आप जनप्रतिनिधि है आपके संदेश को आम पब्लिक ज्यादा महत्वपूर्ण मानती है। कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव हेतु सोशल डिस्टेशिग के साथ रहना,बिना मास्क के घर से बाहर न निकलना और भीड भाड की जगह से परहेज करने का सुझाव दिया जाय । बरसात के दिनो में संचारी रोग भी फैलने की आशंका ज्यादा रहती है इसमें सभी जगहो पर साफ सफाई दवा का छिडकाव व स्वच्छ पानी पीना आवश्यक रहता है। ऐसे में गाव घरो में सफाई करने हेतु आम जनता को प्रेरित किया जाय । मनरेगा के कार्यो में भी बडे प्रोजेक्ट हेतु सुझाव दे,जिससे स्थाई स्वरूप में कार्य किया जा सके ।

सासंद व विधायकों ने सुझाव दिया कि मनरेगा में 40 प्रतिशत धनराशि पक्के कार्यो में लगाये जाये जिससे कार्य स्थल पर दिखाई दें और एक ही कार्य में बार बार पैसा खर्च न हो। बैठक में विधायकगण द्वारा अलग अलग सुझाव भी दिये गये जिसमें कई पर सहमति भी बनी । बैठक में सासद पकंज चौधरी, प्राक्कलन समिति सभापति ज्ञानेन्द्र सिह , फरेन्दा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, सदर विधायक जयमगंल कन्नौजिया, नौतनवा विद्यायक अमनमणि त्रिपाठी सहित जिलाधिकारी डा उज्जवल कुमार,एडीएम व एसडीएम भी उपस्थित रहे ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close