EntertainmentNational

अभिनेता, निर्देशक सतीश कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मोदी, शाह ने सतीश कौशिक के निधन पर दुख व्यक्त किया

नयी दिल्ली : बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का गुरुवार को तड़के दिल का दौरा पड़ने से गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया है।सूत्रों ने आज यहां बताया कि अभिनेता सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम हो चुका है। प्रारंभिक रिपोर्ट में शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। रिपोर्ट्स में अभिनेता की मौत का कारण हृदयघात बताया गया है।

श्री अनुपम खेर ने सतीश कौशिक के निधन की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “जानता हूँ मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है! पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूँगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! आपके बिना जीवन पहले जैसा नहीं रहेगा सतीश! ओम् शांति।”वह 67 वर्ष के थे। श्री सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 में हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में हुआ था।वह अभिनेता बनने के लिए नौ अगस्त 1979 को पश्चिम एक्सप्रेस से मुंबई आये थे।उन्होंने वर्ष 1983 में रिलीज फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ से अभिनय की शुरुआत की थी।

उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया।श्री कौशिक को अभिनय में मिस्टर इंडिया फिल्म कैलैंडर के किरदार से पहचान मिली। उन्होंने हास्य के साथ-साथ गंभीर किरदार भी निभाये। उन्हें वर्ष 1990 में फिल्म ‘राम लखन’ और वर्ष 1997 में फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया था।उन्होंने वर्ष 1993 में ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ फिल्म से बतौर निर्देशक अपनी पारी शुरू की और इसके बाद 12 से अधिक फिल्मों का निर्देशन किया।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर तथा महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने सतीश कौशिक के निधन पर दुख व्यक्त किया हैं।

मोदी, शाह ने सतीश कौशिक के निधन पर दुख व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर तथा महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरूवार को बॉलीवुड अभिनेता, फिल्म निर्माता सतीश कौशिक के निधन पर दुख व्यक्त किया हैं।श्री मोदी ने आज ट्वीट किया, “प्रख्यात फिल्मी हस्ती सतीश कौशिक के असामयिक निधन से दुखी हूं। वह एक रचनात्मक प्रतिभा थे। उन्होंने अपने विलक्षण अभिनय और निर्देशन की बदौलत सभी का दिल जीता। उनकी रचनाएं दर्शकों का मनोरंजन करती रहेंगी. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। ओम शांति।”

श्री शाह ने ट्वीट किया, “अभिनेता, निर्देशक और लेखक सतीश कौशिक जी के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। भारतीय सिनेमा, कलात्मक कृतियों और प्रदर्शनों में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके शोक संतप्त परिवार और अनुयायियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। ओम शांति शांति।”श्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, “ श्री सतीश कौशिक एक प्रशंसित अभिनेता और निर्देशक थे जिन्होंने हमारे समय के कुछ सबसे यादगार सिनेमाई कार्यों को लिखा। उन्होंने हास्य अभिनय से दर्शकों को हंसाया और उनकी कला उनकी फिल्मोग्राफी के माध्यम से जीवित रहेगी। उनके निधन पर उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।”

श्रीमती स्मृति ईरानी ने सतीश कौशिक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “कैलैंडर चला गया।” उन्होंने ट्वीट के साथ सतीश कौशिक का चित्र भी साझा किया।उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का गुरुवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया है।
(वार्ता)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: