Politics

बिना थके, बिना रुके योगी की धुआंधार रैलियों ने ध्वस्त किए विपक्षियों के अरमान

80 पार को आधार बना दूसरे चरण में भी योगी आदित्यनाथ ने सभी सीटों पर कई चक्रों में किया चुनाव प्रचार.25 दिन में 67 से अधिक रैलियों, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन आदि के जरिए संवाद साध चुके हैं योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ : बेतहाशा गर्मी भी योगी आदित्यनाथ के इरादों को तनिक भी न डिगा सकी। बिना रुके, बिना थके वे लगातार भारतीय जनता पार्टी और गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए धुआंधार जनसंवाद कर रहे हैं। 25 दिन में योगी आदित्यनाथ ने 67 से अधिक रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर जनसंवाद साध लिया। दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की सभी आठों सीटों पर उन्होंने कई-कई बार रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन कर बता दिया कि 400 पार में 80 ही आधार बनेगा। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने अब तक छह अन्य राज्यों में भी भगवा पताका फहराने के लिए प्रचार कर लिया है। पीएम मोदी के यूपी के सारथी योगी आदित्यनाथ ने मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन कर अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया था तो दूसरे चरण में हनुमान जयंती के दिन ‘श्रीराम’ के लिए आखिरी कार्यक्रम रोड शो का किया। यूपी व अन्य राज्यों में योगी की रैलियों से जहां एनडीए प्रत्याशियों को संजीवनी मिल रही है, वहीं विपक्षियों के अरमान ध्वस्त हो रहे हैं।

आगाज हेमामालिनी के प्रबुद्ध सम्मेलन से तो दूसरे चरण का आखिरी रोड शो ‘श्रीराम’ संग
दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश की कमान सौंपने का आह्वान योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च से प्रारंभ किया था। योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च को पहला प्रबुद्ध सम्मेलन मथुरा में किया। यहां से अभिनेत्री, सांसद व भाजपा की उम्मीदवार हेमा मालिनी के लिए योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन से संवाद साधा तो दूसरे चरण का आखिरी प्रचार उन्होंने रामायण धारावाहिक के श्रीराम और मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए किया। 23 अप्रैल को अरुण गोविल के रोड शो में योगी आदित्यनाथ को देखने मेरठ में बहुसंख्यक-अल्पसंख्यक समाज की जबर्दस्त भीड़ उमड़ी।

बागपत के ‘राजकुमार’ के लिए चार बार पहुंच गठबंधन धर्म भी निभाया
बागपत सीट से वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यपाल सिंह हैं। इस बार यह सीट गठबंधन के कारण लोकदल के खाते में गई। यहां से लोकदल के उम्मीदवार डॉ. राजकुमार सांगवान चुनाव मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए योगी आदित्यनाथ ने जहां कई-कई बार धुआंधार प्रचार किया तो वहीं राजकुमार सांगवान के लिए भी योगी ने रात-दिन एक कर दिया। गठबंधन धर्म निभाते हुए योगी आदित्यनाथ ने राजकुमार सांगवान के पक्ष में दो जनसभा और एक विजय संकल्प रैली भी की। साथ ही 31 मार्च को चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मेरठ से बागपत वासियों से राजकुमार सांगवान को सदन भेजने की अपील भी की।

गाजियाबाद व मेरठ के नए प्रत्याशियों की भी आस बने योगी
दूसरे चरण की उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर चुनाव होना है, उसमें से गाजियाबाद व मेरठ में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने नए प्रत्याशियों पर दांव लगाया है। गाजियाबाद से वर्तमान में जनरल वीके सिंह और मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं। भाजपा ने गाजियाबाद से विधायक अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है तो मेरठ में अरुण गोविल उम्मीदवार हैं। इन दोनों के लिए योगी आदित्यनाथ ने कई बार आमजन से संवाद साधते हुए यहां भी कमल खिलाने की अपील की।

अब तक छह राज्यों में भी कमल खिलाने पहुंच चुके हैं समृद्धि के पर्याय ‘बुलडोजर बाबा’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां की कानून व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन के लिए समृद्धि का पर्याय माना जाता है। ‘बुलडोजर बाबा’ के रूप में विख्यात योगी आदित्यनाथ को पूरे देश में लोगों का स्नेह प्राप्त होता है। लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ अब तक महाराष्ट्र, जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार व छत्तीसगढ़ में भी रैली कर चुके हैं। इनमें से छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, महाराष्ट्र के वर्धा, राजस्थान के जोधपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ व बाड़मेर सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होगा।

अमरोहा- 2 जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन

मथुरा- प्रबुद्ध सम्मेलन का आगाज, विजय संकल्प नामांकन सभा

बुलंदशहर- प्रबुद्ध सम्मेलन, जनसभा

बागपत- 2 जनसभा, विजय शंखनाद रैली, मेरठ से पीएम ने बागपत के लिए की अपील

नोएडा- जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन

अलीगढ़- 2 जनसभा

गाजियाबाद- रोड शो, जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन

मेरठ- रोड शो, जनसभा, चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान समारोह, प्रबुद्ध सम्मेलन

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button