Varanasi

देश के महान क्रांतिवीरों की गाथा सुनायेंगे वशंज

महर्षि दयानंद सरस्वती के २००वीं जयंती को समर्पित 'काशी वैश्विक गौरव सम्मान" समारोह तीन सितम्बर को

  • आजादी के महानायकों को स्मरण व नमन संग परिजनों को किया जायेगा सम्मानित

वाराणसी। आओ झुककर सलाम करें उनको, जिनके हिस्से में यह मुकाम आता है। खुशनसीब होता है वह खून जो देश के काम आता है। महान क्रांतिकारियों और उनके परिजनों को सैल्यूट करने का यादगार अवसर होगा ‘काशी वैश्विक गौरव सम्मान” समारोह। महर्षि दयानंद सरस्वती के २००वीं जयंती को समर्पित इस समारोह का आयोजन तीन सितम्बर को नदेसर स्थित होटल ताज गैंगेज के दरबार हाल में अपराह्न तीन बजे से किया गया है। महर्षि दयानंद के लगभग सभी शिष्य आजादी के नायक थे। समारोह में देश के उन्हीं सच्चे नायकों को स्मरण व नमन करने के साथ ही उनके वंशजों का सम्मान किया जायेगा।

मुंबई निवासी अलगोल फिल्म्स के एमडी  अजय जायसवाल (मूल जनपद वाराणसी), इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आमंत्रित सदस्य श्री नीरज पारिख, भारत विकास परिषद के श्री नमीत पारिख, रक्षामंत्रालय में कार्यरत श्री अजय सहगल ने आयोजन के बारे में संयुक्त रूप से बताया कि देश आजादी का अमृत महोत्सव भले मना रहा है, लेकिन यह आजादी हमें यूं ही नहीं मिली। इसके लिए न जाने कितने फांसी के फंदे पर झूले थे और न जाने कितनों ने गोली खाई थी। तब जाकर हमने यह आजादी पाई थी। देश ऋणी है उन क्रांतिवीरों का जिन्होंने मां भारती को गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। ऐसे महानायकों की गाथा खुद उनके वशंज ‘काशी वैश्विक गौरव सम्मान” समारोह के दौरान बयां करेंगे।

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भतीजे  किरनजीत, अशफाक उल्ला खान के प्रपौत्र श्री अशफाक, राजगुरु के पौत्र श्री सत्यशील, शहीद ठाकुर रोशन सिंह के पौत्र श्री प्रियांशु, स्वराज हमारा जन्म सिद्ध अधिकार है का नारा देने वाले लोकमान्य गंगाधर तिलक के प्रपौत्र श्री शैलेष, दुर्गा भाभी के प्रपौत्र श्री जगदीश, श्री योगेश राव अरुण राव झांसी की रानी महान वीरांगना लक्ष्मीबाई की छठवीं पीढ़ी से, शहीद मंगल पांडे की चौथी पीढ़ी से श्री रघुनाथ पांडेय, सुखदेव के प्रपौत्र श्री अनुज थापर, राम प्रसाद बिस्मिल के भतीजे श्री राजबहादुर को सम्मानित कर ‘काशी वैश्विक गौरव सम्मान” खुद को गौरान्वित करेगा।रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनोज तिवारी-सांसद, विशिष्ट अतिथि रवींद्र जायसवाल-राज्यमंत्री एवम् अशोक तिवारी- महापौर होंगे।

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button