Crime

सुरक्षा बलों की बस को ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौत, 12 घायल

गोपालगंज । बिहार में गोपालगंज से सुपौल जा रही सुरक्षा बलों की तीन बसें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। हादसे में एक बस के ड्राइवर और कांस्टेबल की मौत हो गयी। वहीं 122 से ज्यादा जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मृतक जवान की पहचान पवन कुमार के रुप में हुई है। मृतक जवान बगहा का निवासी था। बस दुर्घटना जिले के सिधवलिया थाना क्षेत्र के बरहिमा मोड़ के पास एनएच-27 के पास की है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम को मौके पर भेजा गया है। हादसे के बाद सदर अस्पताल को अलर्ट करते हुए घायलों का इलाज के लिए एंबुलेंस अस्पताल लाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पुलिस लाइन से तीन बसों में 242 महिला व पुरुष जिला बल के जवानों चुनाव की ड्यूटी कराने के लिए सुपौल जा रहे थे। सिधवलिया थाना क्षेत्र के बरहिमा के पास पहुंचे ही थे कि इसी दौरान यह हादसा हुआ। रास्ते में बरहिमा मोड़ के पास बस रोककर सभी नाश्ता कर रहे थे, तभी तेज रफ्तार में आई कंटेनर ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में अशोक उरांव और पवन महतो की हो गई। वहीं 12 दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हैं। बताया जा रहा की हादसा इतना दर्दनाक था कि दो बसों के बीच में एक जवान फंस गए हैं और उन्हें निकालने की कोशिश घंटे तक होती रही।

बरहिमा मोड़ पर अफरातफरी का माहौल
गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात और डीएम मोहम्मद मकसूद आलम ने घटना का जायजा लिया और मौके पर राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर होने की बात कही है। डीएम और एसपी घायलों के इलाज की लगातार मॉनिटरिंग कर रहें हैं। इस हादसे के बाद बरहिमा मोड़ पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। रास्ते पर भीड़ इकट्ठा हो गई। आवागमन पूरी तरह प्रभावित होने लगा। इसी बीच स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। घायल सभी जवानों को इलाज के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज भेज दिया गया है।

पुलिस ने कंटेनर को जप्त कर लिया
गोपालगंज के एसपी ने बताया कि तीसरे चरण का चुनाव कराने सुपौल जा रहे गोपालगंज पुलिस बल की वाहन को सिधवलिया थाना क्षेत्र के बरिहमा बाजार के पास कंटेनर ने धक्का मार दिया। इसमें दो पुलिसकर्मी (पूर्णिया के अशोक कुमार उरांव और बेतिया के पवन महतो) की मौत हो गई। वहीं करीब 12 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हैं। सभी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कंटेनर को जप्त कर आगे की कार्रवाई चल रही है।(वीएनएस)

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: