CrimeNews

सुरक्षा गार्ड की गोली से चोर घायल

नयी दिल्ली । उत्तरी दिल्ली में एक निर्माण स्थल पर एक सुरक्षा गार्ड ने पिछले सप्ताह संदिग्ध चोर को कथित तौर पर डराकर भगाने के लिए गोली चलायी थी जो उसे लग गई थी और वह घायल हो गया।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि दो व्यक्ति बृहस्पतिवार रात लगभग 11 बजे नरेला में निर्माण स्थल पर पहुंचे। उनमें से एक दीवार कूद गया जबकि दूसरा बाहर खड़ा रहा। जब उक्त व्यक्ति ने एक लोहे की छड़ उठायी तो वहां तैनात सुरक्षा गार्ड ने शोर मचाया और तत्काल कूदकर बाहर आया।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तरी) गौरव शर्मा ने बताया कि सुरक्षा गार्ड ने एक गोली चलायी और दोनों व्यक्ति मौके से फरार हो गए। उन्होंने कहा, ‘‘सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को घटना के बारे में सूचित नहीं किया क्योंकि उसे इसकी जानकारी नहीं थी कि गोली किसी को लगी है या नहीं।’’

डीसीपी ने कहा कि यद्यपि उनमें से एक संदिग्ध अमित (28) गोली से जख्मी हुआ क्योंकि गोली उसके जांघ से रगड़ते हुए निकली। वह पास के खाली स्थान पर गिर गया और उसके सहयोगी आशु (28) ने घायल के परिवार को सूचित नहीं किया।

अधिकारी ने कहा कि वहां से गुजर रहे किसी व्यक्ति द्वारा देखे जाने के बाद रविवार को अमित को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसका इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘जांच में यह खुलासा हुआ है कि निर्माण स्थल पर तैनात सशस्त्र गार्ड ने चोरों को डराने के लिए गोली चलायी थी और वह गलती से लोहे की चादर के पीछे खड़े अमित को लग गई।’’

पुलिस ने बताया कि अमित पूर्व में चोरी के दो मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है जबकि आशु चोरी और लूट के मामलों में संलिप्त रहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close