NationalSports

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मल्टी लेवल मल्टी स्पोर्ट्स इनडोर स्टेडियम का जल्द रख सकते है आधारशिला

पूर्वांचल की धरती अब अंतरराष्ट्रीय मैचों में और देगी सोना ,खेले और देखे जा सकेंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

  • खेल प्रेमियों को वाराणसी में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने को मिलेगा
  • पैरा स्पोर्ट्स के मनको को भी ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है स्टेडियम
  • 87 करोड़ की लगात से डा. संपूर्णानंद स्पोट्र्स स्टेडियम का होगा पुनर्विकास

रत्नेश राय

वाराणसी : पूर्वांचल के खिलाड़ियों को अब खेलने के लिए दूर नही जाना पड़ेगा। साथ ही खेल प्रेमियों को वाराणसी में ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैच देखने को मिलेगा। वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इंडोर स्टेडियम की जल्दी ही सौगात में मिलने वाली है। सिगरा स्थित डॉ संपूर्णानंद स्टेडियम में 87 करोड़ की लागत से मल्टीलेवल मल्टीस्पोर्ट्स इनडोर स्टेडियम बनेगा। जहाँ क़रीब 20 से अधिक इंडोर गेम खेले जा सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के जुलाई के प्रस्तावित दौरे में इसका शिलान्यास भी कर सकते है ।

पूर्वांचल की धरती अब अंतरराष्ट्रीय मैचों में और सोना देगी। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इंडोर स्टेडियम बनने जा रहा है। सिगरा स्थित डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का कायाकल्प किया जा रहा है। वाराणसी स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक डॉ डी. वासुदेवन ने बताया कि सिगरा स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत पुनर्विकास योजना बनाई गई है। इसमें भूतल प्लस दो मंज़िल का भवन होगा।

इसमें बैडमिंटन ,हैंडबॉल,बास्केटबॉल ,वॉलीबॉल ,टेबल टेनिस ,वेटलिफ्टिंग ,स्क्वैश,कॉम्बैट स्पोर्ट्स जैसे 20 से अधिक इनडोर खेल खेलने की सुविधा होगी। ओलंपिक स्तर का स्विमिंग पूल, वार्म अप पूल के साथ होगा। जिम ,स्पा ,योगा सेंटर , पूल बिलियर्ड्स और कैफेटेरिया के साथ बैंक्वेट हॉल भी बनेगा।

स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक ने बताया कि मल्टी लेवल मल्टी स्पोर्ट्स इन इंडोर स्टेडियम को पैरा स्पोर्ट्स के मनको को भी ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। जिससे यहाँ पैरा स्पोर्ट्स और प्रतियोगिता भी हो पाए। सिगरा स्टेडियम का पुनर्विकास अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर होगा। जहां अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेलो को लोग देख भी सकेंगे। डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का पुनर्विकास कई चरणों में होना है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: