News

यूपी में सीएए के खिलाफ तेज हुआ प्रदर्शन

लखनऊ, जनवरी | प्रदेश में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गया है और वाराणसी, रायबरेली एवं आज़मगढ़ में भी महिलाएं सडकों पर उतर आयी हैं ।

राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ समाज के हर वर्ग की महिलाओं का घंटाघर पर धरना जारी है ।

वाराणसी से मिली खबरों के अनुसार सीएए को वापस लेने की मांग को लेकर गुरूवार को महिलाओं ने बेनियाबाग मैदान पर प्रदर्शन किया । तत्काल भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा और महिलाएं एवं युवाओं से मैदान खाली कराया ।

आज़मगढ़ के मुबारकपुर कस्बे के मोहल्ला हैदराबाद के कपूरा शाह दीवान की बाग़ में महिलाओं ने बुधवार को सीएए, एनआरसी और एनपीआर वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया ।

संविधान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले यह प्रदर्शन किया गया, जिसमें आसपास के ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए ।

रायबरेली में टाउनहाल में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे बुधवार को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए । उन्होंने प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी भी की । वरिष्ठ अधिकारियों के आग्रह के बावजूद महिलाओं ने प्रदर्शन जारी रखा ।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रशासन पूरी तरह एलर्ट है और स्थिति पर निगाह रखे हुए है।

लखनऊ में महिलाएं और बच्चे पिछले शुक्रवार से प्रदर्शन कर रहे हैं । हाथ में तिरंगा और प्लेकार्ड लिये महिलाओं ने ‘इंकलाब जिन्दाबाद’ और ‘सीएए—एनआरसी वापस लो’ के नारे लगाये ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close