NewsOff Beat

मनरेगा मजदूरों ने दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों को दिया श्रधांजलि

दिल्ली हिंसा से जुड़े गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दने की मांग किया

राजातालाब, वाराणसी : मनरेगा मजदूर यूनियन व आशा ट्रस्ट से जुड़े मजदूरों ने दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति हेतु श्रधांजलि सभा का आयोजन किया । मजदूरों ने 2 मिनट का मौन रखा तथा सभी घायल लोगों की सलामती हेतु प्रार्थना किया ।
इस अवसर पर हुई सभा को संबोधित करते हुए मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि हमलोग किसी भी प्रकार की हिंसा का विरोध करते है,एक सभ्य समाज मे हिंसा के लिए कोई स्थान नही है ।आज जबकि बेरोजगारी,महगांई तेजी से बढ़ रहा है तो लोगों का ध्यान इन मुद्दों से भटकाने हेतु अपनी राजनीतिक फायदे के लिए हिंसा करवाना हम मजदूरों को स्वीकार नही है । उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूर काम के लिए यहां वहां भटक रहे है फिर भी उनको काम नही दिया जा रहा है बल्कि उनको दूसरे मुद्दे पर उलझाने का काम किया जा रहा है ।

सभा को संबोधित करते हुए मनरेगा मजदूर यूनियन के महेंद्र कुमार ने कहा कि मजदूरों की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है ।मजदूर जब अपने हक अधिकार के लिए लड़ने को तैयार हो रहे है तो उनको हिंसा की आग में ढकेलने का काम किया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि हम मजदूर यूनियन से जुड़े तमाम लोग सरकार से मांग करते है कि दिल्ली हिंसा में शामिल सभी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दिया जाए ।

सभा को रेनू ,श्रद्धा,मनोज,मुश्ताफ,प्रियंका,कुसुम,सुरजा,मंगरा,आशा,निर्मला,अनिता,शकुंतला,मीना, रेखा,मन बाशा, शीला,भागीरथी,मन्ना,दुर्गावती,कमला,बेइला, केवला आदि लोगों ने संबोधित किया जबकि सभा मे करीब 250 लोग शामिल हुए ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close