PoliticsUttar Pradesh

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में फिर लकी यादव और धनंजय सिंह पर गिरी गाज

जौनपुर। मल्हनी विधान सभा उप चुनाव में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान में अभी तक सिर्फ दो प्रत्याशियों के मामले पुलिस की पकड़ में आ रहे हैं। अब तक कार्रवाई की गाज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लकी यादव और दलीय प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर दे रहे निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह के सिर पर ही गिरी है।
समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लकी यादव तथा निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय सिंह द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उलंघन करते हुए सरकारी विद्युत पोल पर प्रचार प्रसार हेतु स्टीकर चिपकाये जाने और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जयहिन्द यादव द्वारा अपने प्रत्याशी लकी यादव का स्टीकर चिपकाये जाने पर सरायख्वाजा थाने में रिपोर्ट दर्ज की गयी है। सरायख्वाजा थाने के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्य मय पुलिस फोर्स के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे जब उन्होंने यह मामला पकड़ा। इस सम्बन्ध में मु.अ.सं. 253/20 धारा 171 जी भादवि के तहत समाजवादी पार्टी प्रत्याशी लकी यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसी तरह मु.अ.सं 254/20 धारा 171 जी भादवि के तहत निर्दलीय प्रत्याशी धन्नजय सिंह तथा मु.अ.सं. 255/20 धारा 171जी भादवि के तहत सपा कार्यकर्ता जयहिन्द यादव व सपा पार्टी के प्रत्याशी लकी यादव के विरुद्ध थाना में मुकदमा कायम किया गया है।
दूसरी घटना में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह के 6 समर्थकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके 8 मोटरसाइकिलों सहित 500 स्टीकर को थाना लाइनबाजार पुलिस ने जब्त किया। रविवार को क्षेत्राधिकारी नगर रणविजय सिंह और थाना लाइन बाजार के प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश सिंह द्वारा पुलिस फोर्स के जरिए रसैना मोड़ के पास एकत्रित लोगों को चेक किया गया। चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिलों पर धनन्जय सिंह का स्टीकर लगने व चुनाव आचार सहिता का उल्लंघन करने के कारण 8 मोटरसाइकिलें तथा 500 स्टीकर पुलिस ने कब्जे में ले लिया। जिसके के आधार पर 6 लोगों के विरुद्ध मु.अ.सं. 329/20 धारा 171F/188 भादवि व 133 लोकप्रतिनिधित्व अधि. पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close