Politics

गहलोत ने राजस्थान के मान-सम्मान पर पहुंचाई चोट-नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर राजस्थान के मान-सम्मान पर चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी कांग्रेस सरकार को जनता से कोई लेना देना नहीं है और वह जनता के मर्म और विषयों को भी नहीं समझती है।श्री नड्डा आज यहां भाजपा के हनुमानगढ़ सहित प्रदेश में दस पार्टी कार्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन करने के अवसर पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले राजस्थान संस्कार, संतोष, शांति और विकास के लिए जाना जाता था। लेकिन अशोक गहलोत ने राजस्थान के मान-सम्मान पर गहरी चोट पहुंचाई है। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार को जनविरोधी सरकार बताते हुए कहा कि उन्हें दुख हैं कि राजस्थान में दुष्कर्म की घटनाएं अधिक हो रही है।

उन्होंने कहा कि एक मंत्री ने विधानसभा में हल्का बयान दिया गया जो कांग्रेस और श्री गहलोत की मानसिकता दर्शाता है।उन्होंने कहा “राजस्थान के कार्यकर्ताओं से मैं निवेदन करने आया हूं कि राजस्थान में डबल इंजन की सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को स्टार्टअप शुरु करने के लिए प्रेरित किया था। उस समय भारत में करीब 500 स्टार्टअप थे। आज करीब 68 हजार स्टार्ट अप भारत में चल रहे हैं। इसमें से 100 स्टार्टअप ऐसे हैं जिनका नाम यूनिकॉर्न में है। ये बदलता हुआ भारत है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन गंगा’ के तहत 23 हजार छात्रों को वापस भारत लाया गया। दुनिया के बड़े-बड़े देशों ने अपने लोगों को वापस लाने के लिए ऐसी कोशिश नहीं की। छात्रों को वापस लाने के लिए मोदीजी ने सारा विदेश मंत्रालय यूक्रेन के बॉर्डर पर लगा दिया था। इनमें पांच हजार बच्चे राजस्थान से भी थे।

श्री नड्डा ने कहा कि कुर्सी पाना, एमएलए बनना, एमपी बनना हमारे लिए जनता की सेवा करने का माध्यम है। हम राष्ट्र की सेवा के लिए आए हैं। हम राष्ट्र को मजबूत करने के लिए आए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा शक्ति और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति ने ही जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को धराशायी किया। उन्होंने कहा कि आज देश में 190 करोड़ वैक्सीन लग चुकी है। कोरोना काल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वैक्सीन के लिए बाहर के बाजार में गये लेकिन कोई नहीं पूछा तो लौटकर मोदीजी से ही कहा आप ही दिला दो वैक्सीन और मुफ्त में दिला दो। उन्होंने कहा कि इसलिए कहते हैं कि मोदी है तो मुमकीन है।उन्होंने कहा कि एक समय था, जब हमारी संख्या लाख में होती थी। लेकिन आज हर कोई हमारा परिचय देता है, तो कहता है कि 18 करोड़ सदस्यों वाली सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में पार्टी के सदस्यों की संख्या करीब 70 लाख है और 80 हजार से ऊपर सक्रिय सदस्य हैं। राजस्थान में 13 कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं, नौ पर कार्य चल रहा है और सात कार्यालयों के नर्माण के लिए जमीन खरीदी जा रही है। उन्होंने कहा “मैं बार-बार शब्द कार्यालय कहता हूं ऑफिस क्यों नहीं कहता हूं, ऑफिस इसलिए नहीं कहता क्योंकि ऑफिस दस से पांच बजे तक चलता है और कार्यालय ऐसा होता है कि जिसका पट कभी भी बंद नहीं होता। कार्यालय ऊर्जा, संस्कार एवं एक नयी चेतना देने और योजनाओं को क्रियान्वित करने का केंद्र होता है।”उन्होंने कहा कि आज डिजिटल माध्यम से हम एक स्थान से ही दस कार्यालयों का श्रीगणेश कर रहे हैं और चार स्थानों पर कार्यालयों का भूमि पूजन कर रहे हैं। ये राजस्थान भाजपा के लिए एक उत्सव का अवसर है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने आधुनिक पार्टी कार्यालय बनाने की कल्पना की थी उसको आगे लेकर काम किया गया और आज खुशी है कि ये बनकर तैयार हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश में पार्टी के 512 पार्टी कार्यालय बनाना प्रस्तावित है जिनमें 227 बनकर तैयार हो गए और 173 पर काम चल रहा है।(वार्ता)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: