Entertainment

मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

मुंबई । बॉलीवुड और टीवी जगत के मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम का 8 अगस्त को 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन की खबर से पूरे मनोरंजन जगत में दुख छा गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

सीएम ने ट्वीट कर लिखा, `सुप्रसिद्ध अभिनेता अनुपम श्याम ओझा का निधन अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान तथा उनके शोक संतप्त परिजनों व प्रशंसकों को ये दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें`।

बता दें कि जब पिछले साल अनुपम श्याम अस्पताल में भर्ती थे तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी आर्थिक मदद की थी। उनके इलाज के लिए सीएम योगी ने करीब 20 लाख रुपये की मदद की थी। उस वक्त किडनी इनफेक्शन की जानकारी सामने आने के बाद से मुंबई के अस्पताल के एक इंटेसिव केयर यूनिट में उनका चल रहा था।पिछले साल अनुपम श्याम का नार्थ मुंबई सबर्ब के एपेक्स किडनी केयर में डायलसिस चल रहा था लेकिन तबीयत बिगड़ जाने के चलते उन्हें गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उत्तर प्रदेश के सरकारी अधिकारी ने बताया था कि उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष के जरिए मदद दी गई थी।

अनुपम श्याम ने दस्तक, शक्ति, हल्ला बोल, रक्तचरित, परजानिया, दास कैपिटल, पान सिंह तोमर, हजार चौरासी की मां, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, कच्चे धागे, तक्षक, बवंडर, नायक, कसूर, लगान, लज्जा, वॉन्टेड, कजरारे और मुन्ना माइकल जैसी प्रमुख फिल्मों में काम किया।

फिल्म प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है। दिग्गज एक्टर अनुपम श्याम का मल्टिपल ऑर्गन फेलियर की वजह से निधन हो गया है। बता दें कि अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था। उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थिएटर किया। इसके बाद दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम किया। इसके बाद वो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रॉमा (NSD) चले गए।

ज्यादातर निभाए नेगेटिव किरदार :
अनुपम श्याम को फिल्मों में ज्यादातर निगेटिव किरदार ही निभाने को मिले। उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड पाने वाली फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में ऐसा किरदार निभाया था, जो भीख मंगवाने के लिए बच्चों की आंखें फोड़ देता था। वे शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन में भी काम कर चुके थे।

कई टीवी सीरियल में काम कर चुके अनुपम :
अनुपम श्याम ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया। इनमें अमरावती की कथाएं, रिश्ते, मन की आवाज प्रतिज्ञा, हमने ली है शपथ, डोली अरमानों की, कृष्णा चली लंदन और मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 शामिल हैं। बता दें कि अनुपम श्याम पिछले साल उस वक्त चर्चा में थे जब किडनी के इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। एसे मुश्किल दौर में टीवी इंडस्ट्री के लोगों ने उनकी मदद की थी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close