Entertainment

क्लाइमेट वॉरिअर भूमि पेडनेकर को वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम द्वारा यंग ग्लोबल लीडर के रूप में मान्यता दी गई 

क्लाइमेट वॉरिअर और विचारक नेता भूमि पेडनेकर को वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम द्वारा यंग ग्लोबल लीडर (YGL) के रूप में मान्यता दी जा रही है! उन्हें इस साल के अंत में जिनेवा में प्रतिष्ठित YGL की 2024 कक्षा में शामिल किया जाएगा! कोविड -19 महामारी के दौरान जीवन बचाने के अपने अविश्वसनीय काम के साथ-साथ स्थिरता और जलवायु परिवर्तन पर जागरूकता बढ़ाने में भूमि के योगदान की सभी ने सराहना की है।

प्रतिष्ठित वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम द्वारा शुरू किए गए यंग ग्लोबल लीडर्स समुदाय का उद्देश्य दुनिया की कुछ सबसे जरूरी चुनौतियों से निपटने के लिए 40 वर्ष से कम आयु के उत्कृष्ट व्यक्तियों को पहचानना और सम्मानित करना है। कार्यक्रम का उद्देश्य उन व्यक्तियों को सशक्त बनाना है जिन्होंने अधिक टिकाऊ और समावेशी भविष्य को आकार देने के लिए उत्कृष्ट नेतृत्व और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।

यह सम्मान जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में जागरूकता बढ़ाने और प्रभावशाली बदलाव लाने की भूमि की प्रतिबद्धता को उजागर करता है। पर्यावरण संरक्षण और टिकाऊ जीवन के लिए एक उत्साही व्यक्ति के रूप में, भूमि ने अपने मंच का उपयोग विभिन्न कारणों, जैसे कि अपशिष्ट पृथक्करण, वर्षा जल संचयन, रीसाइक्लिंग, अपसाइक्लिंग, जागरूक फैशन विकल्प और कई अन्य मुद्दों पर जोर देने के लिए किया है।

यंग ग्लोबल लीडर के रूप में चुने जाने पर भूमि पेडनेकर ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “ वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम द्वारा यंग ग्लोबल लीडर के रूप में पहचान दिए जाने पर मैं बहुत सम्मानित और विनम्र महसूस कर रही हूं। अपने काम के माध्यम से, मैंने बातचीत को बढ़ावा देने, कार्रवाई को प्रेरित करने और स्थिरता और जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र में ठोस बदलाव को बढ़ावा देने का प्रयास किया है।

वह कहती हैं, “मैं एक अभिनेत्री और उद्यमी दोनों के रूप में एक विविध पोर्टफोलियो तैयार करने की इच्छा रखती हूं, और मैं विश्व आर्थिक मंच के वाईजीएल कार्यक्रम के माध्यम से इन महत्वाकांक्षाओं को साकार करने के लिए उत्सुक हूं। यह मान्यता सामूहिक कार्रवाई की शक्ति में मेरे विश्वास की भी पुष्टि करती है। मैं अपने प्रयास जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हूं और मैं सकारात्मक बदलाव लाने के लिए साथी युवा वैश्विक नेताओं के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हूं।”

एक क्लाइमेट वॉरिअर के रूप में, भूमि ने देश भर के जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ताओं के साथ काम किया है और उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए अपनी आवाज दी है। उनकी वकालत और समर्थन के माध्यम से, पूरे भारत और उसके बाहर पर्यावरण संरक्षण और जलवायु पर ध्यान केंद्रित करने वाली कई पहल शुरू की गई हैं।

https://www.linkedin.com/feed/update/urn:li:activity:7181561326786228224/

 

VARANASI TRAVEL
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: