State

सम्राट और विजय सिन्हा को उप मुख्यमंत्री बना भाजपा ने चौंकाया

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को अपने पाले में लाकर आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की अधिकतम संसदीय सीट जीतने की तैयारी तो कर ली वहीं श्री सम्राट चौधरी और श्री विजय सिन्हा को उप मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका भी दिया।

माना जा रहा था कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बेहतर तालमेल बनाये रखने में माहिर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी उप मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे हैं। साथ ही भाजपा कोटे से पूर्व में बिहार के उप मुखमंत्री रह चुकी श्रीमती रेणु देवी को एक बार फिर से यह ज़िम्मेवारी सौंपी जा सकती है। लेकिन, भाजपा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में एक बार फिर आम धारणा को गलत साबित करते हुए अपने ऐसे दो सिपाहियों श्री सम्राट चौधरी और श्री विजय सिन्हा को उप मुख्यमंत्री पद की ज़िम्मेवारी सौंपी है, जिसकी राजनीतिक गलियारे में कोई खास चर्चा तक नहीं थी।

प्रदेश में पिछले दस दिनों से जारी राजनीतिक घमासान के बीच रविवार सुबह भाजपा की बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेवारी श्री चौधरी और श्री सिन्हा को दिए जाने को लेकर तस्वीर साफ हो गई। भाजपा ने श्री चौधरी को पार्टी विधायक दल का नेता और श्री सिन्हा को उपनेता भी चुन लिया।इसके बाद श्री चौधरी ने कहा, “मेरे लिए यह अत्यंत भावुक क्षण है कि आज मुझे विधायक दल का नेता चुना गया है।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी नेतृत्व और विधायकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिहार के विकास और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का आतंक समाप्त करने के लिए वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में जो जनमत मिला उसको फिर से राजग सरकार के रूप में स्थापित किया गया है।श्री चौधरी ने कहा कि महागठबंधन सरकार में बिहार फिर से जंगलराज बढ़ने लगा था। इसे रोकने के लिए जब श्री नीतीश कुमार की ओर से प्रस्ताव आया तो भाजपा के सभी सदस्यों ने समर्थन देने का निर्णय लिया। (वार्ता)

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: