UP Live

जिले में पहुंची बजरंग दल शौर्य जागरण यात्रा

हिंदू समाज में शौर्य जागरण के लिए निकली गई है यात्रा : भरत दास

महराजगंज । विश्व हिन्दू परिषद द्वारा निकाली गई बजरंग दल शौर्य जागरण यात्रा गोरक्षप्रान्त मखौड़ा धाम अयोध्या से बस्ती,बांसी,सिद्धार्थनगर ,फरेन्दा से महराजगंज सक्सेना चौराहे पर पहुंची। यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अयोध्या से चलकर आए महंत भरत दास ने कहा कि शौर्य जागरण यात्रा नगर और गांवों तक निकाली जा रही है इस यात्रा का उद्देश्य हिंदू युवाओं में शौर्य जागरण करना है, हिंदू समाज पर हिंदुओं की रैली पर हिंदुओं के आयोजन पर जो हमले हो रहे हैं।उसके विरोध स्वरूप बजरंग दल द्वारा हिंदू समाज और हिंदू युवाओं शौर्य का जागरण हो इस उद्देश्य यह यात्रा निकाली जा रही है। यह यात्रा पूरे जिले में निकाली जा रही है जो शहर और गांव होती हुई बनारस पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि यह यात्रा 30 सितम्बर से 10 अक्टूबर तक प्रत्येक जनपद से होते हुए काशी विश्वनाथ की नगरी में समापन किया जाएगा। विश्व हिंदू महासभा के जिला प्रभारी, अयोध्या मठाधीश बालक दास ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह यात्रा धर्म, समाज व राष्ट्र की विदेशी आक्रमणकारियों से रक्षा करने वाले, सैकड़ों वर्षों की दासता और अत्याचार से मां भारती को मुक्त करने वाले, भारत की गौरवशाली परंपरा की रक्षा करने वाले, वीर योद्धाओं एवं वीर क्रांतिकारी, मां भारती व उसकी सीमाओं की रक्षा करने वाले सेना के वीर जवानों के अमर प्रधान और शौर्य गाथा की यह शौर्य जागरण यात्रा है।

विभाग मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्रा ने कहा कि बताया कि यात्रा का उद्देश्य प्रत्येक जनपदों में स्थानीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ उन सभी महापुरुषों के बारे में जन जागरण करना है। शौर्य जागरण यात्रा के जिला संयोजक राजेश मद्धेशिया ने कहा कि अयोध्या से चलकर आए हुए सभी महात्मा ऋषियों का स्वागत हिंदू समाज के लोगों द्वारा बड़े ही धूमधाम से किया गया साथ ही आए हुए अतिथियों द्वारा यात्रा के उद्देश्य के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। विहिप के पूर्व जिला मंत्री महेश चौरसिया ने कार्यक्रम का संचालन किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से यात्रा के साथ चलने वाले भरत दास महाराज,प्रान्त मंत्री विहिप नागेंद्र सिंह,सह मंत्री सगुण श्रीवास्तव,क्षेत्र सह संयोजक गौरक्षा मधुराम,प्रान्त संयोजक पूर्णेन्दु,प्रान्त सहसंयोजक दुर्गेश प्रताप ,विभागमंत्री चंद्र प्रकाश मिश्र,जिला उपाध्यक्ष रामसहाय पांडेय, आशीष मिश्रा सहित संत महात्मा गण मौजूद रहे।

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: