UP Live

खराब मौसम व बारिश के बीच देर रात काशी में विकास कार्य देखने निकले सीएम योगी

देश का पहला व दुनिया की तीसरा अर्बन ट्रांसपोर्ट रोप वे परियोजना का भी लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया विकास परियोजनाओं का निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने सिगरा स्टेडियम में बन रहे विश्व स्तरीय स्टेडियम का किया निरीक्षण

वाराणसी : खराब मौसम व बारिश के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की देर रात काशी में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। देश के पहले व दुनिया के तीसरे अर्बन ट्रांसपोर्ट रोप वे परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करने सीएम योगी आदित्यनाथ विद्यापीठ पहुंचे। भारत माता मंदिर परिसर में रोप वे के लिए स्टेशन का निर्माण चल रहा है। मुख्यमंत्री ने नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड (एनएचएलएमएल) के सीईओ प्रकाश गौर से रोपवे प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिगरा स्थित डॉक्टर संपूर्णानंद क्रीडा स्टेडियम में हो रहे विश्व स्तरीय स्टेडियम के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने कराये जा रहे कार्यों एवं उसके प्रगति के संबंध में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यों में तेजी लाने एवं कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों को पूरी तरह अपनाते हुए कार्य को कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

807 करोड़ की है रोपवे योजना
रोप वे योजना के तहत वाराणसी कैंट स्टेशन से शुरू होकर गोदौलिया चौराहे तक कुल पांच स्टेशन होंगे। जिसमें कैंट रेलवे स्टेशन, काशी विद्यापीठ, रथयात्रा, गिरजाघर और गोदौलिया चौराहे पर स्टेशन बनाया जाएगा। रोपवे की कुल दूरी 3.85 किलोमीटर है। यह दूरी करीब 16 मिनट में तय होगी। इसमें 150 केबल कार या ट्रॉली होगी। इस योजना की लागत 807 करोड़ रुपये है।

VARANASI TRAVEL VARANASI YATRAA
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: