PoliticsState

भाजपा का बंगाल बंद,पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आह्वान पर बुधवार को बंगाल बंद के दौरान सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं की छिटपुट झड़पों के बीच पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय शिक्षा एवं पूर्वोत्तर विकास परिषद के राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि पार्टी का 12 घंटे का बंद सफल रहा। उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी सरकार द्वारा बंद का विरोध करने और उनकी पार्टी के समर्थकों के भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने के बावजूद कुल मिलाकर बंद सफल रहा। उन्होंने कहा , “हम सरकार के दमन के खिलाफ लोगों के भारी समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।

” उन्होंने कहा कि बंद के दौरान उनके 1,350 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और पुलिस कार्रवाई में 210 अन्य घायल हुए।उन्होंने आरोप लगाया कि एक भयभीत मुख्यमंत्री ने पुलिस को शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ क्रूर बल का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया तथा कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं को परेशान किया गया और कुछ अन्य गिरफ्तार भी किये गये।श्री मजूमदार ने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ अपने पार्टी समर्थकों को कथित रूप से भड़काने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की। मजूमदार ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा के स्थापना दिवस पर अपने भाषण में बनर्जी द्वारा कही गई बात का हवाला देते हुए कहा, “जब आप पर हमला होता है तो आप सांप की तरह फुफकारते क्यों नहीं हैं।

”भाजपा नेता ने संघीय खुफिया एजेंसियों से यह कहते हुए सुश्री बनर्जी पर नजर रखने का आग्रह किया कि उन्होंने धमकी दी है कि अगर उनकी सरकार अस्थिर हुई तो पूरा पूर्वोत्तर, झारखंड, असम, मणिपुर और अन्य राज्य भी जल उठेंगे। उन्होंने कहा कि यह बंगलादेश में कट्टरपंथियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा है।उन्होंने कोलकाता में दुष्कर्म और हत्या की शिकार महिला चिकित्सक के लिए न्याय की मांग करने के लिए विरोध प्रदर्शन में मुखर न होने के लिए माकपा नीत वाममोर्चा की भी आलोचना की।विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने नंदीग्राम ब्लॉक-2 के रेयापारा में शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा समर्थक ट्रेन सेवाएं रोकने गये तो पुलिस ने मनकुंडू स्टेशन पर आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज भी किया। तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने भाटपारा में भाजपा नेता प्रियंगु पांडे के वाहन पर गोलीबारी की, जिसमें वाहन का चालक घायल हो गया।श्री अधिकारी ने दावा किया कि बंद सफल रहा और लोगों ने इसका पूरे दिल से समर्थन किया है। उन्होंने कहा , “ममता बनर्जी, यह याद रखें, जितना अधिक आप बल प्रयोग करेंगी, उतना ही भाजपा आगे बढ़ेगी तथा आरजी कर के लिए न्याय और आपके इस्तीफे की मांग करेगी।” (वार्ता)

Website Design Services Website Design Services - Infotech Evolution
SHREYAN FIRE TRAINING INSTITUTE VARANASI

Related Articles

Graphic Design & Advertisement Design
Back to top button